चुनाव से दो दिन पहले छत्तीसगढ़ में नक्सली हमला- BJP विधायक की मौत, 4 जवान शहीद

Edited By Yaspal,Updated: 10 Apr, 2019 08:50 AM

chhattisgarh naxalites attacked bjp mla s convoy

लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने भाजपा विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर हमला किया। इस हमले में पांच जवान शहीद हो गए, जबकि बीजेपी विधायक की मौत हो गई। बता दें कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण में बस्तर...

नेशनल डेस्कः लोकसभा चुनाव के पहले चरण के मतदान से पहले छत्तीसगढ़ के दंतेवाड़ा में नक्सलियों ने भाजपा विधायक भीमा मंडावी के काफिले पर हमला किया। इस हमले में पांच जवान शहीद हो गए, जबकि बीजेपी विधायक की मौत हो गई। बता दें कि छत्तीसगढ़ में पहले चरण में बस्तर लोकसभा सीट पर मतदान होना है।
PunjabKesari
राज्य के नक्सल विरोधी अभियान के महानिदेशक गिरधारी नायक ने आज यहां भाषा को बताया, ‘‘जिले के बचेली क्षेत्र में श्यामगिरी के करीब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट किया है। इस घटना में दंतेवाड़ा विधानसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी के विधायक भीमा मंडावी के काफिले में चल रहे वाहन में सवार तीन लोग घायल हो गए हैं। नक्सलियों ने विस्फोट के बाद गोलीबारी भी की है।’’
PunjabKesari
नायक ने बताया, ‘‘पुलिस को जनकारी मिली है कि भीमा मंडावी का काफिला आज बचेली से कुआकोंडा की ओर रवाना हुआ था। काफिला जब श्यामगिरी के करीब था तब नक्सलियों ने बारूदी सुरंग में विस्फोट कर दिया। इस घटना में वाहन क्षतिग्रस्त हो गया तथा उसमें सवार तीन लोग घायल हो गए। घटना के बाद नक्सलियों ने गोलीबारी भी है।’’  उन्होंने बताया कि घटना की जानकारी मिलने के बाद क्षेत्र के लिए अतिरिक्त बल रवाना किया गया है।
PunjabKesari 

अब तक के नक्सली हमले

  • 25 मई 2013 : छत्तीसगढ़ के सुकमा जिले में एक हजार से ज्यादा नक्सलियों ने कांग्रेस की परिवर्तन यात्रा पर हमला कर दिया। इस हादसे में कांग्रेस नेता विद्याचरण शुक्ल, महेंद्र कर्मा और नंदकुमार पटेल समेत 25 लोगों की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। 
  • 6 अप्रैल 2010: दंतेवाड़ा जिले के चिंतलनार जंगल में नक्सलियों ने सीआरपीएफ के 75 जवानों सहित 76 लोगों की हत्या कर दी। 
  • 4 अप्रैल 2010: ओडिशा के कोरापुट जिले में पुलिस की एक बस पर हमला, विशेष कार्य दल के 10 जवान मरे, 16 घायल। 
  • 23 मार्च 2010: बिहार के गया जिले में रेलवे लाइन पर विस्फोट करके भुवनेश्वर-नई दिल्ली राजधानी एक्सप्रेस को पटरी से उतारा। इसी दिन ओडिशा की रेलवे पटरी पर हमला करके हावड़ा-मुंबई लाइन क्षतिग्रस्त की। 
  • 15 फरवरी 2010: पश्चिम बंगाल के सिल्दा में करीब 100 नक्सलियों ने पुलिस कैंप पर हमला करके 24 जवानों की हत्या की, हथियार लूटे। 
  • 8 अक्टूबर 2009: महाराष्ट्र के गढ़चिरौली जिले में लाहिड़ी पुलिस थाने पर हमला करके 17 पुलिसवालों की हत्या की। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!