देश

छत्तीसगढ़ः दूसरे चरण की 72 सीटों पर मतदान संपन्न, दिग्गज नेताओं की किस्मत EVM में बंद

छत्तीसगढ़ः दूसरे चरण की 72 सीटों पर मतदान संपन्न, दिग्गज नेताओं की किस्मत EVM में बंद

रायपुर: कड़ी सुरक्षा के बीच छत्तीसगढ़ में दूसरे एवं आखिरी चरण की 72 विधानसभा सीटों पर शांतिपूर्ण ढंग से मतदान संपन्न हो गए। मतदान सुबह आठ बजे शुरू हुए थे। लोगों में मतदान को लेकर काफी उत्साह देखने को मिला। सुबह ही लोग मतदान केंद्रों के बाहर पहुंच गए। वहीं राज्य के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कवर्धा से वोट डाला। रमन सिंह जब वोट डालने पहुंचे तो ईवीएम मशीन खराब हो गई। मशीन के ठीक होने के बाद मुख्यमंत्री ने अपना मत डाला। मतदान शांतिपूर्ण हों, इसके लिए कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई थी। चुनाव के दौरान ईवीएम मशीनों में खराबी के अलावा कोई अन्य शिकायत नहीं मिली।
PunjabKesariदिग्गज नेताओं की किस्मत ईवीएम में बंद
छत्तीसगढ़ के चुनाव के इस आखिरी चरण में अजीत जोगी समेत कई दिग्गज नेताओं की किस्मत आज ईवीएम मशीन में बंद हो गई। इस चरण में जिन 13 जिलों में मतदान हुआ उनमें महासमुन्द, गरियाबन्द, धमतरी, कवर्धा एवं बलरामपुर जिले नक्सल प्रभावित क्षेत्र हैं।

PunjabKesari
1079 उम्मीदवार थे मैदान में
इस चरण में कुल 1079 उम्मीदवार मैदान में थे जिसमें 119 महिलाएं शामिल हैं। मतदान के लिए 19296 मतदान केन्द्र बनाए गए। मतदान को शांतिपूर्ण संपन्न करवाने के लिए व्यापक बंदोबस्त किए गए हैं। केन्द्रीय एवं राज्य पुलिस बलों की लगभग 650 कंपनियों की तैनाती की गई। इसके अलावा वायु सेना के कई हेलीकाप्टर भी तैनात किए गए।
PunjabKesari

ये उम्मीदवार मैदान में
इस चरण में जिन सीटो पर मतदान होगा उनमें जनता कांग्रेस-बसपा गठबंधन के मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार अजीत जोगी की सीट मरवाही, कांग्रेस विधायक दल के नेता टी.एस.सिंहदेव की सीट अंबिकापुर, प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल की सीट पाटन, प्रदेश भाजपा अध्यक्ष धरम कौशिक की सीट बिल्हा, विधानसभा अध्यक्ष गौरीशंर अग्रवाल की सीट कसडोल, कांग्रेस प्रचार अभियान समिति के अध्यक्ष पूर्व केन्द्रीय मंत्री डा.चरणदास महंत की सीट सक्ती शामिल है। इसके अलावा राज्य के मंत्रियों बृजमोहन अग्रवाल के क्षेत्र रायपुर दक्षिण, अमर अग्रवाल के क्षेत्र बिलासपुर, प्रेमप्रकाश पांडेय के क्षेत्र भिलाई नगर, राजेश मूणत के क्षेत्र रायपुर पश्चिम, भैयाराम रजवाड़े के क्षेत्र बैकुंठनगर, रामसेवक पैकरा के क्षेत्र प्रतापपुर, पुन्नूलाल मोहले के क्षेत्र मुंगेली, अजय चन्द्राकर के क्षेत्र कुरूद में भी मतदान हुआ।
PunjabKesari

इस चरण की अधिकांश सीटों पर सत्तारूढ़ भाजपा एवं मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस के बीच सीधा मुकाबला था। कई सीटों पर जनता कांग्रेस-बसपा गठबंधन ने चुनावी मुकाबले के त्रिकोणीय बनाने की कोशिश की।
PunjabKesari

Related News