प्याज पर चिदंबरम हुए हमलावर तो निर्मला ने याद दिलाया 7 साल पुराना बयान

Edited By Yaspal,Updated: 05 Dec, 2019 07:34 PM

chidambaram attacker on the onion nirmala reminded 7 year old statement

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिना नाम लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम पर हमला बोला है। उन्होंने लहसुन प्याज नहीं खाने वाले बयान पर हो रही अलोचना पर कहा कि ये आलोचना इकोनॉमी की है और ये सरकार लगातार बता रही है कि क्या कदम उठाए गए

नेशनल डेस्कः वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने बिना नाम लिए पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिदंबरम पर हमला बोला है। उन्होंने लहसुन प्याज नहीं खाने वाले बयान पर हो रही अलोचना पर कहा कि ये आलोचना इकोनॉमी की है और ये सरकार लगातार बता रही है कि क्या कदम उठाए गए हैं, लेकिन एक आरोप लगाना कि ये सरकार Elist (उच्छिष्टवर्गवाद) है तो इसका जवाब मैं देती हूं। निर्मला सीतारमण ने पी चिदंबरम का 7 साल पुराना बयान याद दिलाया।

निर्मला सीतारमण ने कहा कि पूर्व वित्त मंत्री ने कहा था कि जब अर्बन मिडिल क्लास 15 रुपये का मिनरल वॉटर का बोतल खरीद सकता है और आइसक्रीम के लिए 20 रुपये दे सकता है तो वो क्यों कीमतों में उछाल का हल्ला करता है।
PunjabKesari
निर्मल सीतारमण ने क्या कहा
वित्त मंत्री ने गुरुवार को राज्यसभा में कहा कि ये सरकार लगातार बता रही है कि प्याज की कीमतों को लेकर क्या कदम उठाए गए हैं। लेकिन एक आरोप लगाना कि ये सरकार Elitist है तो इसका जवाब मैं देती हूं। उज्ज्वला योजना, जनधन योजना, पीएम आवास योजना, आयुष्मान योजना क्या है. क्या ये Elitist के लिए है।

निर्मला सीतारमण ने आगे कहा कि मैं पूर्व वित्त मंत्री के एक बयान की याद दिलाती हूं। जब कीमतों में उछाल का मुद्दा था। ये मैं 2012 की बात कर रही हूं। महंगाई दर नियंत्रण से बाहर था। मुझपर Elitist का आरोप लगाने वाले ने तब क्या बयान दिया था। उन्होंने कहा था कि जब अर्बन मिडिल क्लास 15 रुपये का मिनिरल वॉटर का बोतल खरीद सकता है और आइसक्रीम के लिए 20 रुपये दे सकता है तो वो क्यों कीमतों में उछाल का हल्ला करता है।
PunjabKesari
चिदंबरम ने क्या कहा
पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम ने प्याज पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण की टिप्पणी पर चुटकी लेते हुए बृहस्पतिवार को पूछा कि ‘क्या वह ‘एवोकैडो' खाती हैं ?' ‘एवोकैडो' हरे रंग का फल है। उन्होंने संवाददाता सम्मेलन में कहा कि वित्त मंत्री पर उनका बयान ‘‘व्यंग्यपूर्ण'' नहीं था। उन्होंने कहा, ‘‘मैं व्यंग्य नहीं कर रहा था, मैं तो उनको उद्धृत कर रहा था। उन्हें पहले ही फैसला कर लेना चाहिए था, अब आयात (प्याज का) करने का क्या मतलब है, यह कब आएगा। लेकिन, अगर वित्त मंत्री कहती हैं कि वह प्याज नहीं खाती हैं तो यह इस सरकार की मानसिकता को दिखाता है।''
PunjabKesari
उल्लेखनीय है कि बुधवार को एक सांसद ने सीतारमण से पूछा कि ‘क्या वह प्याज खाती हैं', इस पर उन्होंने कहा था, ‘‘मेरे परिवार में प्याज और लहसुन का इस्तेमाल नहीं होता।'' सरकार ने बुधवार को कहा था कि सरकारी कंपनी एमएमटीसी ने तुर्की से 4000 टन प्याज मंगाने का ऑर्डर दिया है और इसके मध्य जनवरी तक पहुंचने की संभावना है। बयान में कहा गया था कि इसके अलावा, प्याज के लिए 17,090 टन आयात का आर्डर पहले ही दिया जा चुका है। इसके तहत 6090 टन प्याज मिस्र से और तुर्की से 11,000 टन मंगाये जाने हैं।

प्याज की आसमान छूती कीमतों के खिलाफ संसद परिसर में कांग्रेस के अन्य सांसदों के साथ प्रदर्शन में शामिल हुए चिदंबरम ने कहा कि वह अपने अदालती मामलों पर नहीं बोलेंगे, लेकिन संसद में बोलेंगे और ‘सरकार उनकी आवाज दबा नहीं पाएगी।' चिदंबरम ने कहा, ‘‘मैंने सोचा कि वित्त मंत्री ने कल संसद में कहा कि वह प्याज नहीं खाती और उन्हें फर्क नहीं पड़ता। तो वह क्या खाती हैं ? एवोकैडो? वह प्याज नहीं खाती ?'' उच्चतम न्यायालय ने बुधवार को आईएनएक्स मीडिया धन शोधन (ईडी के) मामले में पूर्व वित्त मंत्री चिदंबरम को जमानत दे दी। उन्होंने कहा, ‘‘वापसी पर मैं खुश हूं। सरकार संसद में मेरी आवाज नहीं दबा सकती।''

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!