चिदंबरम का मोदी सरकार पर हमला, कहा- देश मंदी की तरफ बढ़ रहा

Edited By rajesh kumar,Updated: 13 Nov, 2020 01:31 PM

chidambaram attacks modi government country is moving towards recession

देश की अर्थव्यवस्था बुरे दौर से गुजर रही है। दो तिमाही में जीडीपी के आंकड़े डराने वाले हैं। वहीं कांग्रेस के नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की इकोनॉमी भयानक मंदी की चपेट में है।

नई दिल्ली: देश की अर्थव्यवस्था बुरे दौर से गुजर रही है। दो तिमाही में जीडीपी के आंकड़े डराने वाले हैं। वहीं कांग्रेस के नेता और पूर्व वित्त मंत्री पी. चिदंबरम ने मोदी सरकार पर निशाना साधते हुए कहा कि देश की इकोनॉमी भयानक मंदी की चपेट में है। हालात काफी चिंताजनक है। सरकार खस्ताहाल इकोनॉमी को फिर से पटरी पर लाने के कोई योजना लाने में विफल रही है। ऐसे में सरकार को ठोस कदम उठाने चाहिए ये वक्त किसी तरह के जश्न का नहीं है।

 


माना जा रहा है कि वित्त वर्ष 2020-21 की दूसरी तिमाही (जुलाई-सितंबर) में जीडीपी में 8.6 फीसदी की गिरावट आएगी। चिदंबरम ने कहा कि लगातार दो तिमाही से नकारात्मक विकास दर संकेत कर रहा है कि देश मंदी की तरफ बढ़ रहा है। कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार को सुझाव देते हुए कहा कि इस वक्त न्याय योजना की जरूरत है ताकि लोगों के हाथ में पैसा पहुंच सके। किसानों की मदद की जानी चाहिए, लेकिन सरकार ने नए किसान बिल लाकर किसानों पर संकट बढ़ा दिया है। लोगों के पास जब पैसा ही नहीं होगा तो कैसे इकोनॉमी आगे बढ़ेगी।

कांग्रेस नेता चिदंबरम ने कहा कि नोटबंदी के फैसले ने देश के करोड़ों लोगों पर असर डाला और उसका किसी को कुछ फायदा नहीं हुआ। आज देश में सिर्फ एक फीसदी आबादी के पास कुल आबादी की बीस फीसदी कमाई है, ऐसे में कैसे लोगों का भला होगा। आज जीडीपी फिर एक बार माइनस में पहुंची है और मंदी के बीच सरकार को किसी तरह का जश्न नहीं मनाना चाहिए। बता दें कि हाल में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, जुलाई से सितंबर की तिमाही में भारत की जीडीपी ग्रोथ माइनस 8.6 फीसदी रही है। फिलहाल केंद्र का दावा है कि अर्थव्यवस्था तेजी से रिकवरी कर रही है। 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!