अमित शाह रोड शो हिंसा मामले में मुख्य सचिव, गृह सचिव की छुट्टी, राजीव कुमार का तबादला

Edited By Yaspal,Updated: 15 May, 2019 08:53 PM

chief secretary home secretary rajiv kumar transferred in violence case

पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा पर चुनाव आयोग ने बुधवार को सख्त कदम उठाए हैं। आयोग ने राज्य में एक दिन पहले ही चुनाव प्रचार पर रोक लगाने का निर्णय...

नेशनल डेस्कः पश्चिम बंगाल की राजधानी कोलकाता में मंगलवार को भाजपा अध्यक्ष अमित शाह के रोड शो के दौरान हुई हिंसा पर चुनाव आयोग ने बुधवार को सख्त कदम उठाए हैं। आयोग ने राज्य में एक दिन पहले ही चुनाव प्रचार पर रोक लगाने का निर्णय किया है। सातवें चरण में 9 सीटों पर होने वाले मतदान के लिए अब गुरुवार रात 10 बजे तक ही राजनीतिक दल चुनाव प्रचार कर सकेंगे।
PunjabKesari
इसके अलावा आयोग ने आईपीएस अधिकारी और पश्चिम बंगाल की खुफिया शाखा सीआईडी के अतिरिक्त महानिदेशक राजीव कुमार को सेवा मुक्त कर केन्द्रीय गृह मंत्रालय से संबद्ध कर दिया है। उन्हें 16 मई को सुबह दस बजे तक मंत्रालय को रिपोर्ट करने को कहा गया है। साथ ही आयोग ने पश्चिम बंगाल के गृह सचिव अत्रि भट्टाचार्य को भी सेवामुक्त कर उनका प्रभार राज्य के मुख्य सचिव को सौंपने का आदेश दिया है।
PunjabKesari
यह संभवत: पहला मौका जब आयोग को संविधान के अनुच्छेद 324 के तहत इस तरह की कार्रवाई करनी पड़ी हो।'' इस बीच आयोग ने राज्य में सेवानिवृत्त आईएएस अधिकारी अजय नायक को विशेष पर्यवेक्षक और पुलिस सेवा के सेवानिवृत्त अधिकारी विवेक दुबे को विशेष पुलिस पर्यवेक्षक के रूप में तैनात किया है।
PunjabKesari
बता दें कि राजीव कुमार पर सीबीआई पौंजी घोटाले मामले में जांच कर रही है। उन पर पौंजी घोटाले में लिप्त होने के आरोप हैं। राजीव कुमार का मामला तब सबसे ज्यादा उछला, जब सीबीआई उनसे पूछताछ करने के लिए उनके आवास पर पहुंची। लेकिन ममता सरकार ने सरकारी मशीनरी का दुरुपयोग करते हुए सीबीआई के 40 अधिकारियों को बंधक बना लिया था, यह मामला सुप्रीम कोर्ट पहुंचा और राजीव कुमार को सीबीआई जांच में सहयोग करने का निर्देश दिया गया था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!