खाने की तलाश कर रहे बच्चे की दिल्ली पुलिसकर्मी ने डंडे से की बुरी तरह पिटाई, Video Viral

Edited By Seema Sharma,Updated: 25 Aug, 2020 03:13 PM

child beaten badly by delhi policeman

पुलिस लोगों की रक्षा और समस्याओं का हल करने के लिए होती है लेकिन जब उसी के कर्मी और अधिकारी लोगों को प्रताड़ित करने लग जाए तो कोई इंसाफ और सुरक्षा के लिए किसका दरवाजा खटखटाएगा। कुछ ऐसा ही चेहरा सामने आया है दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी का। दिल्ली...

नेशनल डेस्कः पुलिस लोगों की रक्षा और समस्याओं का हल करने के लिए होती है लेकिन जब उसी के कर्मी और अधिकारी लोगों को प्रताड़ित करने लग जाए तो कोई इंसाफ और सुरक्षा के लिए किसका दरवाजा खटखटाएगा। कुछ ऐसा ही चेहरा सामने आया है दिल्ली पुलिस के एक अधिकारी का। दिल्ली पुलिस के कर्मचारी ने एक मासूम बच्चे की बीच सड़क बुरी तरह से पिटाई की। बच्चे की पिटाई का वीडियो सोशल मीडिया पर काफी वायरल हो रहा है। इस वीडियो को किसी ने दूर से छिप कर बनाया है। घटना गत शनिवार को दक्षिण पश्चिम दिल्ली के आर. के. पुरम हुई।

वीडियो में दिख रहा है कि एक छोटा बच्चा शायद खाने की तलाश में ढाबे के बाहर गिरे कूड़े में कुछ खंगाल रहा है तभी दो पुलिस कर्मी वहां आते हैं। एक पुलिस कर्मी एक तरफ खड़ा हो जाता है और दूसरा डंडे से बच्चे की बुरी तरह से पिटाई करने लगता है। बच्चा हाथ जोड़कर पुलिसकर्मी को छोड़ने के लिए कहता है लेकिन वह उसे फिर पीटता है। तभी साथ में खड़ा दूसरा पुलिसकर्मी उसे बताता है कि कोई वीडियो बना रहा है। पुलिस कर्मी उस वीडियो बनाने वाले की तरफ दौड़ता है। बच्चे की इस तरह बुरी तरह पिटाई से सोशल मीडिया पर लोग काफी गुस्सा निकाल रहे हैं। कई लोग उन पुलिसकर्मियों के खिलाफ एक्शन लेने की बात कर रहे हैं तो किसी ने लिखा ऐसा भारत में ही हो सकता है जहां रोटी मांगने पर डंडे और पिटाई ही मिलती है। 

 

वहीं वीडियो वायरल होने के बाद एक कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया गया है। पुलिस ने बताया कि मामले में कॉन्स्टेबल के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश दिए गए है। पुलिस उपायुक्त (दक्षिण पश्चिम) देवेंद्र आर्य ने कहा कि मामले के बारे में पता चलने पर हमने कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया और मामले में जांच के आदेश दिए हैं।। पुलिस ने बताया कि अतिरिक्त पुलिस उपायुक्त (दक्षिण-पश्चिम) अमित कौशिक को तथ्यान्वेषी जांच करने को कहा गया है और उसके आधार पर ही उचित कार्रवाई की जाएगी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!