Corona virus को लेकर भारत और दुनिया से जुड़े 10 बड़े अपडेट

Edited By Anil dev,Updated: 09 Mar, 2020 01:32 PM

china corona virus kerala bangladesh usa

चीन में कोरोना वायरस की वजह से सोमवार को 22 और लोगों की मौत हो गई हालांकि जनवरी से इस महामारी के आंकड़ों के सामने आने के लिहाज से सबसे कम नए मामले दर्ज हुए। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि देश भर में 40 नए मामले मिले जिनमें से अधिकांश हुबेई से थे...

नई दिल्ली: चीन में कोरोना वायरस की वजह से सोमवार को 22 और लोगों की मौत हो गई हालांकि जनवरी से इस महामारी के आंकड़ों के सामने आने के लिहाज से सबसे कम नए मामले दर्ज हुए। राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने कहा कि देश भर में 40 नए मामले मिले जिनमें से अधिकांश हुबेई से थे जहां इस बीमारी का प्रकोप सबसे ज्यादा है। सोमवार को इस बीमारी के कारण मरने वाले 22 लोगों में से 21 हुबेई से थे। देश में कोरोना वायरस के कारण अब तक 3,119 लोगों की जान जा चुकी है। चीन में इस बीमारी से 80,700 से ज्यादा लोग संक्रमित हैं। आईए एक नजर डालते हैं देश और दुनिया में कोरोना वायरस से जुड़े 10 बड़े अपडेट पर। 

PunjabKesari

कोरोना वायरस केरल बच्चा
केरल में तीन साल का बच्चा कोरोना वायरस से संक्रमित कोच्चि
केरल में तीन वर्षीय बच्चे के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। बच्चा और उसके माता पिता सात मार्च को सुबह छह बजे इटली से कोचीन अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचे तो उनकी यहां स्थापित निगरानी प्रणाली में थर्मल स्क्रीनिंग की गई और बच्चे में कोरोना वायरस के लक्षण दिखे।

PunjabKesari

कोरोना वायरस से चीन में 22 और लोगों की मौत, मामले घटने के बाद कई अस्थायी अस्पताल बंद 
 चीन में घातक वायरस से 22 और लोगों की मौत के साथ मृतकों का आंकड़ा 3,119 पर पहुंच गया है। जनवरी के बाद से किसी एक दिन में हुई ये सबसे कम मौतें हैं। वहीं संक्रमण के नये मामलों में भी कमी देखी गई है और रविवार को ऐसे महज 40 मामले दर्ज किए गए।
 

PunjabKesari


कश्मीर में कोरोना वायरस के पहले मामले की पुष्टि जम्मू
जम्मू में 83 वर्षीय एक महिला कोरोना वायरस की जांच में संक्रमित पाई गई है। अधिकारियों ने सोमवार को बताया कि जम्मू-कश्मीर में यह पहला मामला है जहां संक्रमण की पुष्टि हो गई है।

PunjabKesari

कोरोना वायरस लीड बांग्ला जश्न टला
बांग्लादेश ने कोरोना वायरस के तीन मामले सामने आने के बाद देश के संस्थापक शेख मुजीब-उर-रहमान की 100वीं जयंती पर होने वाले शताब्दी समारोह को टालने का फैसला किया है।

PunjabKesari

कोरोना वायरस के डर से उत्तरी इटली बंद
दुनिया भर में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप का असर अब कई देशों में साफ नजर आ रहा है। इस वायरस की वजह से कहीं हंगामा हो रहा है तो कहीं लोगों की आवाजाही पर प्रतिबंध है। इटली की जेलों में तो संक्रमण फैलने से रोकने के लिए लगाए गए नए नियमों के खिलाफ कैदियों ने हंगामा कर दिया जिसमें एक कैदी की मौत हो गई और कई अन्य घायल हो गए। जेल अधिकार समूह ने यह जानकारी दी।

PunjabKesari

कोरोना वायरस के कारण इंडियन वेल्स टेनिस रद्द
कोरोना वायरस के प्रकोप के कारण अमेरिका में होने वाला इंडियन वेल्स एटीपी और डब्ल्यूटीए टूर्नामेंट रद्द कर दिया गया है । चार ग्रैंडस्लैम के बाद सबसे बड़े टूर्नामेंटों में से एक इस टूर्नामेंट को रद्द करने का फैसला आखिरी मौके पर लिया गया । अधिकारियों ने कहा कि स्वास्थ्य विभाग के ताजा निर्देशों के बाद यह फैसला लिया गया । 

PunjabKesari


दुबई से मंगलुरु आए व्यक्ति को तेज बुखार के बाद पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया मंगलुरु
 दुबई से कर्नाटक के मंगलुरु अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पहुंचे एक व्यक्ति को अस्पताल के पृथक वार्ड में भर्ती कराया गया है। उसे तेज बुखार था और कोरोना वायरस के कुछ लक्षण भी थे।

PunjabKesari

 21 संक्रमित लोगों के साथ आए जहाज को बंदरगाह पर खड़ा करने के लिए कैलिफोर्निया तैयार सैन फ्रांसिस्को
अमेरिका में कोरोना वायरस संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा कम से कम 21 पहुंचने के बीच कैलिफोर्निया के गवर्नर गेविन न्यूसम और ऑकलैंड के मेयर ने रविवार को लोगों को पुन: भरोसा दिलाया कि 14 दिन की पृथक अवधि पूरी किए बिना ग्रैंड प्रिंसेस क्रूज जहाज पर सवार यात्रियों को जनता के बीच जाने की इजाजत नहीं दी जाएगी।

PunjabKesari

पाकिस्तान में कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आया 
 पाकिस्तान में कोरोना वायरस का एक और मामला सामने आने के बाद इससे संक्रमित लोगों की संख्या बढ़कर सात हो गई है।

PunjabKesari

ओडिशा में कोरोना वायरस की जांच की सुविधा उपलब्ध कराई गई 
भुवनेश्वर में सरकार द्वारा संचालित चिकित्सा अनुसंधान इकाई में कोरोना वायरस की जांच की सुविधा उपलब्ध कराई गई है। हालांकि राज्य में अभी तक कोरोना वायरस का एक भी मामला सामने नहीं आया है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!