भारत के ताइवान को समर्थन पर चीन को लगी मिर्ची, सिक्किम को लेकर दी सीधी धमकी

Edited By Tanuja,Updated: 17 Oct, 2020 12:50 PM

china furious over taiwan s support in india global times threatens for sikkim

चीन की आक्रामकता दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। एक तरफ ड्रैगन भारत के साथ बातचीत से सीमा विवाद हल करने के दावे कर रहा है लेकिन दूसरी तरफ लगातार धमकियां दे रहा है...

बीजिंग: चीन की आक्रमकता दिन ब दिन बढ़ती जा रही है। एक तरफ ड्रैगन भारत के साथ बातचीत से सीमा विवाद हल करने के दावे कर रहा है लेकिन दूसरी तरफ लगातार धमकियां दे रहा है। अब चीन ने ताइवान को लेकर भारत को गीदड़भभकी दे डाली है। दरअसल चीन लंबे समय से ताइवान पर अपना दावा करता आया है और ताइवान का समर्थन करने वाले दूसरे देशों को भी धमकाता रहता है।

PunjabKesari

इस बीच भारत में ताइवान को लेकर बढ़ता समर्थन देख चीन तिलमिला उठा है। चीनी अखबार ग्लोबल टाइम्स के संपादक ने तो भारत को सीधी धमकी दी है कि अगर भारतीय शक्तियां ताइवान को लेकर खेलती हैं तो चीन पूर्वोत्तर यानि सिक्किम को भारत से अलग करने की कार्रवाई कर सकता है। ग्लोबल टाइम्स के संपादक हू शिजिन (Hu Xijin) ने ट्वीट किया, "अगर भारत की सामाजिक ताकतें ताइवान के मुद्दे पर खेलती हैं, तो उन्हें पता होना चाहिए कि हम पूर्वोत्तर भारत में अलगाववादी ताकतों का समर्थन कर सकते हैं और सिक्किम को अलग कर सकते हैं।

PunjabKesari

इन तरीकों से हम जवाबी कदम उठा सकते हैं। भारतीय राष्ट्रवादियों को आत्मचिंतन करना चाहिए. उनका देश नाजुक है। " बता दें कि भारतीय मीडिया ने ताइवान के विदेश मंत्री जोसफ वू का इंटरव्यू लिया था, जिसमें उन्होंने कहा था कि ताइवान कभी चीन का हिस्सा नहीं रहा। इसके साथ ही उन्होंने दुनियाभर के लोगों से ताइवान के अस्तित्व को स्वीकार करने की भी अपील की थी। इसके बाद भारत में मौजूद चीनी दूतावास ने भी आपत्ति जताई थी और कहा था कि ताइवान को मंच देने से वन-चाइना पॉलिसी का उल्लंघन हुआ है ।  

PunjabKesari

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!