अवमानना मामला: जब CJI ने पूछा- राहुल गांधी का जवाब कहां है?, कोर्ट रूम में पसरा सन्नाटा

Edited By Seema Sharma,Updated: 06 May, 2019 04:13 PM

cji suddenly asked for rahul reply in contempt case

सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को न्यायालय के नाम से की गई कुछ टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका पर सुनवाई होनी थी। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सुनवाई शुरू करते हुए जब पूछा कि राहुल गांधी का जवाब कहां है

नई दिल्लीः सुप्रीम कोर्ट में सोमवार को न्यायालय के नाम से की गई कुछ टिप्पणियों को लेकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के खिलाफ अवमानना याचिका पर सुनवाई होनी थी। चीफ जस्टिस रंजन गोगोई ने सुनवाई शुरू करते हुए जब पूछा कि राहुल गांधी का जवाब कहां है तो इस पर कोर्ट में मौजूद सभी लोग सकते में आ गए और वहां कुछ समय के लिए सन्नाटा पसर गया। इस पर कोर्ट में मौजूद दोनों पक्षों के वकील और कोर्ट मास्टर ने मुख्य न्यायाधीश को बताया कि आज पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई होनी थी। अवमानना मामले में के लिए कोर्ट ने 10 मई की तारीख तय की थी। इस पर सीजेआई हैरान रह गए और आश्चर्य जताते हुए कहा कि 'यह कैसे हो सकता है! हमारे आदेश में था कि रिव्यू और अवमानना मामलों की सुनवाई साथ-साथ होगी!

खुली अदालत में हमने 6 तारीख तय की थी।' पर इसको लेकर किसी के पास कोई जवाब नहीं था। इसके बाद कोर्ट ने पुनर्विचार याचिका पर सुनवाई टालते हुए दोनों मामलों की सुनवाई के लिए 10 मई की तारीख तय की। पीठ कहा कि हम थोड़ा उलझन में हैं कि दो मामले दो अलग-अलग तारीखों पर सूचीबद्ध हैं जबकि इनकी एकसाथ सुनवाई करने का आदेश था। उल्लेखनीय है कि पिछली सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने खुली अदालत में पुनर्विचार और अवमानना मामलों की सुनवाई के लिए 6 मई की तारीख तय की थी, लेकिन शाम को जब कोर्ट का आदेश आया तो उसमें पुनर्विचार याचिका के लिए 6 मई और राहुल गांधी के खिलाफ अदालत की अवमानना के मामले में 10 मई की तारीख लिखी थी।

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!