घाटी में पाबंदियां हटने के बाद भी खाली हैं कक्षाएं, बच्चों को स्कूल भेजने से डर रहे लोग

Edited By vasudha,Updated: 21 Aug, 2019 05:54 PM

classes are empty in jammu kashmir

कश्मीर में प्रशासन ने बुधवार को दिन के समय प्रतिबंधों में ढिलाई जारी रखी लेकिन माध्यमिक कक्षाओं वाले शैक्षणिक संस्थान खोले जाने के प्रशासनिक आदेश के बाद भी छात्र स्कूलों में नहीं आए...

नेशनल डेस्क: कश्मीर में प्रशासन ने बुधवार को दिन के समय प्रतिबंधों में ढिलाई जारी रखी लेकिन माध्यमिक कक्षाओं वाले शैक्षणिक संस्थान खोले जाने के प्रशासनिक आदेश के बाद भी छात्र स्कूलों में नहीं आए। अधिकारियों ने बताया कि प्रशासन ने शहर के कई हिस्सों सहित कश्मीर के अन्य हिस्सों में प्रतिबंधों में छूट दी। शहर के पॉश इलाके और सिविल लाइन क्षेत्रों से अवरोधक हटाए गए हैं लेकिन कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए सुरक्षा बल अब भी तैनात हैं।

PunjabKesari

शहर के कई हिस्सों खास तौर पर डाउनटाउन के कुछ हिस्सों में प्रतिबंध जारी है। अधिकारियों ने बताया कि ज्यादातर निजी स्कूल खाली पड़े हैं क्योंकि यहां से छात्र अब भी नदारद ही हैं। हालांकि कर्मचारी कुछ संस्थानों में आ रहे हैं। उनका कहना है कि मौजूदा हालात की वजह से अभिभावक बच्चों को स्कूल भेजने से बच रहे हैं। सरकार ने पिछले सप्ताह प्राथमिक विद्यालयों को सोमवार से खोलने का आदेश दिया था। लेकिन स्कूल में छात्र नहीं आए। बाद में अधिकारियों ने माध्यमिक विद्यालयों को भी खोलने का आदेश दिया लेकिन शैक्षणिक संस्थानों के सही से संचालन के सरकार के तमाम दावे के बाद भी बच्चे स्कूल नहीं आए।
 PunjabKesari

 

सरकार ने मंगलवार को कहा कि राज्य के 22 जिलों में से 12 जिलों के ज्यादातर हिस्सों में जनजीवन सामान्य चल रहा है। श्रीनगर के ऐतिहासिक लाल चौक क्षेत्र के मशहूर घंटा घर की घेराबंदी 15 दिन बाद हटाई गई है। योजना एवं विकास के मुख्य सचिव और सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने शाम में एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान कहा कि जम्मू-कश्मीर के 197 पुलिस स्टेशन क्षेत्रों में से 136 पुलिस स्टेशन क्षेत्रों में दिन के प्रतिबंध हटाए गए हैं। 

PunjabKesari

कंसल ने बताया कि जिन इलाकों में छूट दी गई है, वहां सार्वजनिक यातायात शुरू हो गया है और अंतर-जिला यातायात भी शुरू हो चुका है। उन्होंने बताया कि श्रीनगर-जम्मू राष्ट्रीय राजमार्ग और श्रीनगर हवाई अड्डा सामान्य रूप से काम कर रहा है। सरकारी प्रवक्ता ने बताया कि 93,000 लैंडलाइन टेलीफोन में से 73,000 लैंडलाइन बहाल कर दिया गया है और बाकी जल्द ही शुरू होगा। अधिकारियों ने बताया कि सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की उपस्थिति में सुधार हो रहा है। हालाकि बाजार अब भी बंद हैं। उन्होंने बताया कि 17वें दिन भी मोबाइल सेवा और इंटरनेट बंद है

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!