सीएम गहलोत ने फिर अलापा 'शांति अपील' का राग, कहा- पीएम मोदी क्यों नहीं कर रहे या समझ से परे

Edited By rajesh kumar,Updated: 07 Jul, 2022 03:56 PM

cm gehlat why is pm modi not doing it or beyond comprehension

उदयपुर में दिन-दिहाड़े हुई दर्जी कन्हैयालाल की निर्मम हत्या ने राज्यस्थान की गहलोत सरकार पर कई तरह के प्रश्न-चिन्ह खड़े कर दिए हैं। सीएम अशोक गहलोत ने कानून व्यवस्था को सुधारने की बजाए पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है।

नेशनल डेस्क: उदयपुर में दिन-दिहाड़े हुई दर्जी कन्हैयालाल की निर्मम हत्या ने राज्यस्थान की गहलोत सरकार पर कई तरह के प्रश्न-चिन्ह खड़े कर दिए हैं। सीएम अशोक गहलोत ने कानून व्यवस्था को सुधारने की बजाए पीएम नरेंद्र मोदी पर निशाना साधा है। उनका कहना है कि अगर पीएम मोदी शांति की अपील करें तो इन घटनाओं पर विराम लग सकता है। 

संवाददाताओं के साथ बातचीत में गहलोत ने कहा कि, हम बार-बार पीएम मोदी से राष्ट्र को शांति और एकता का संदेश देने की अपील कर रहे हैं क्योंकि इसका प्रभाव पड़ेगा। मुझे समझ नहीं आता कि वह (पीएम मोदी) ऐसा क्यों नहीं कहते हैं। उनके सलाहकार कौन हैं जो उन्हें ऐसी सलाह दे रहे हैं? मेरा मानना है कि पीएम अगर अपील करें तो राज्य में ऐसी घटनाएं नहीं होंगी। बता दें कि, 28 जून को दर्जी कन्हैया लाल की उन्हीं की दुकान में हत्या कर दी गई थी। हत्यारों ने इसका वीडियो बनाकर सोशल मीडिया पर भी अपलोड कर हत्या की जिम्मेदारी लेने के साथ उन्होंने पीएम को भी धमकी दी थी। 

हम ईआरसीपी पर कोई राजनीति नहीं करना चाहते

मुख्यमंत्री गहलोत ने संवाददाताओं से कहा, ‘‘हम ईआरसीपी पर कोई राजनीति नहीं करना चाहते। हम चाहेंगे कि ये योजना समय पर पूरी हो।'' गहलोत ने कहा, ‘‘ हम मांग करते हैं कि केंद्र सरकार को इस योजना को राष्ट्रीय परियोजना घोषित करनी चाहिए।'' उल्लेखनीय है कि राज्य सरकार व मुख्यमंत्री लगातार ईआरसीपी को राष्ट्रीय परियोजना का दर्जा दिए जाने की मांग कर रहे हैं। परियोजना 37000 करोड़ रुपये से अधिक की है इससे राज्य के 13 जिलों में पेयजल उपलब्धता सुनिश्चित होगी।

Related Story

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!