होम आइसोलेशन पर रोक के फैसले पर भड़के केजरीवाल, बोले- इससे दिल्ली में बढ़ेगा कोरोना

Edited By Murari Sharan,Updated: 20 Jun, 2020 02:01 PM

cm kejriwal angry over the decision to stop home isolation

दिल्ली में होम आइसोलेशन पर रोक लगाने के फैसले पर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद कजेरीवाल का कहना है कि इससे दिल्ली में संक्रमण बढ़ेगा...

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली में होम आइसोलेशन पर रोक लगने के बाद से कोरोना के खिलाफ जंग में एक साथ आई केंद्र और दिल्ली सरकार एक बार फिर आमने सामने आ गई है। दिल्ली सरकार के सभी मंत्री और आम आदमी पार्टी के सभी नेता केंद्र के इस फैसले का विरोध कर रहे हैं। इसी क्रम में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा है कि होम आइसोलेशन पर रोक के फैसले से दिल्ली में कोरोना संक्रमण बढ़ेगा। 

दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण की बैठक में मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दिल्ली में पहले से ही स्वास्थ्यकर्मियों, डॉक्टर और नर्सों की कमी है। ये कैसे संभव है कि हजारों मरीजों के लिए एक साथ डॉक्टर और नर्सों का इंतजाम कर दिया जाए। सीएम केजरीवाल ने कहा कि केंद्र सरकार ने आइसोलेशन के लिए रेलवे के कोच दे दिए हैं, लेकिन इतनी गर्मी में लोग वहां रहेंगे कैसे? 

 

कोरोना जांच करवाने से बचेंगे लोग- CM केजरीवाल
इसके साथ ही सीएम केजरीवाल ने सवाल उठाया है कि जब पूरे देश में आईसीएमआर की गाइडलाइन्स का पालन हो रहा है तो दिल्ली में उसका उल्लंघन कर केंद्र सरकार ने ऐसा फैसला क्यों सुनाया है? उन्होंने कहा कि आईसीएमआर ने पूरे देश में एसिम्पटोमेटिक लोगों के लिए होम आइसोलेशन का प्रवाधान किया है। तो इस प्रकार का भेदभाव दिल्ली के साथ क्यों किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि अगर लोगों को अनिवार्य रूप से 5 दिन तक क्वारंटाइन केंद्रों में रहना होगा तो वो टेस्ट करवाने से बचेंगे। अगर ऐसा हुआ तो दिल्ली में संक्रमण बढ़ने के खतरा पैदा हो जाएगा।

 

दिल्ली सरकार ने केंद्र के फैसले पर उठाए सवाल
शुक्रवार को केंद्र सरकार के इस आदेश के बाद दिल्ली सरकार ने भी इस फैसले पर केंद्र से एक बार फिर विचार करने को कहा है। दिल्ली सरकार ने शुक्रवार को बयान जारी कर कहा कि दिल्ली सरकार की पूरी मैन पावर पहले से ही लगी हुई है। अब हजारों एसिम्प्टोमेटिक लोगों के लिए क्वारंटाइन केंद्रों के रूप में घर बनाने की आवश्यकता होगी।

 

दिल्ली में होम आइसोलेशन कार्यक्रम सबसे सफल
दिल्ली सरकार ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई में दिल्ली सरकार का होम आइसोलेशन कार्यक्रम सबसे सफल कदमों में से एक रहा है। हमने प्रतिदिन निगरानी और परामर्श के माध्यम से अब तक घर पर हजारों हल्के और एसिंप्टोमेटिक लोगों का इलाज किया है। केंद्र सरकार के आईसीएमआर के दिशा निर्देशों के अनुसार होम आइसोलेशन प्रोटोकोल का सख्ती से पालन किया जा रहा है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!