सीएम केजरीवाल का तंज- एलजी साहिब मुझे रोज इतना डांटते हैं, जितना मेरी पत्नी भी नहीं

Edited By Yaspal,Updated: 06 Oct, 2022 07:22 PM

cm kejriwal s taunt lg sahib scolds me every day as much as my wife does not

दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना के साथ विभिन्न मुद्दों पर स्थानीय सरकार की तनातनी के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पत्नी भी उन्हें उतना नहीं ‘डांटती', जितना उपराज्यपाल डांटते हैं

नेशनल डेस्कः दिल्ली के उपराज्यपाल वी. के. सक्सेना के साथ विभिन्न मुद्दों पर स्थानीय सरकार की तनातनी के बीच मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बृहस्पतिवार को कहा कि उनकी पत्नी भी उन्हें उतना नहीं ‘डांटती', जितना उपराज्यपाल डांटते हैं। आम आदमी पार्टी प्रमुख ने चुटकी लेते हुए ट्वीट कर कहा, ‘‘पिछले छह महीनों में उपराज्यपाल साहब ने मुझे जितने ‘प्रेम पत्र' लिखे हैं, उतने पूरी ज़िंदगी में मेरी पत्नी ने मुझे नहीं लिखे।'' केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘एलजी साहब, थोड़ा ‘चिल' करें (थोड़ी शांति रखें) और अपने सुपर बॉस को भी बोलें, (वे भी) थोड़ा ‘चिल' करें।''

इससे पहले सक्सेना ने एक पत्र लिखकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी और पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती के अवसर पर मुख्यमंत्री और उनके मंत्रिमंडल के सहयोगियों के राजघाट और विजय घाट पर कार्यक्रमों में शामिल न होने का हवाला देते हुए इन कार्यक्रमों के प्रति ‘‘पूरी तरह से असम्मान'' का आरोप लगाया था। इसके बाद केजरीवाल की यह टिप्पणी आयी है। सक्सेना ने इन समारोहों से उनकी (मुख्यमंत्री और मंत्रिमंडलीय सहयोगियों की) अनुपस्थिति को ‘‘अस्वीकार्य'' कारार दिया था।

केजरीवाल ने ट्वीट किया, ‘‘एलजी (उपराज्यपाल) साहब रोज़ मुझे जितना डांटते हैं, उतना तो मेरी पत्नी भी मुझे नहीं डांटतीं। पिछले छह महीनों में एलजी साहब ने मुझे जितने प्रेम पत्र लिखे हैं, उतने पूरी ज़िंदगी में मेरी पत्नी ने मुझे नहीं लिखे।'' सक्सेना इस साल मई में दिल्ली के उपराज्यपाल बने थे। इसके बाद उन्होंने केजरीवाल सरकार के कई कार्यों की जांच के आदेश दिये हैं, जिनमें वापस ले ली गयी आबकारी नीति, कक्षाओं और अस्पतालों का निर्माण शामिल हैं। उन्होंने हाल ही में दिल्ली बिजली सब्सिडी योजना की भी जांच कराने के आदेश दिये हैं।

भाजपा ने किया पलटवार
भाजपा सांसद मनोज तिवारी ने पलटवार करते हुए कहा कि ये छिछोरेपन की भाषा बताती है कि अरविंद केजरीवाल जी की मानसिक स्तर क्या है .. 7 साल में एक भी विभाग ना सम्भाला, एक भी फाइल साइन ना कि आज तक आप ने, आप की रुचि सिर्फ़ लूट और झूठ में है जो अब इस निम्न स्तर पर आ गया।


बता दें कि दिल्ली में विभिन्न मुद्दों पर प्रदेश की आम आदमी पार्टी की सरकार और उप-राज्यपाल विनय कुमार सक्सेना में ठनी हुई है। इससे पहले दिल्ली सरकार के विभिन्न नेताओं और मंत्रियों ने एलजी पर कई आरोप लगाए थे। वहीं एलजी ने दिल्ली आबकारी नीति समेत अन्य मामलों में डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया और सीएम अरविंद केजरीवाल समेत विभिन्न नेताओं के खिलाफ जांच के आदेश दिए थे।

 

Related Story

Trending Topics

Bangladesh

93/6

23.5

India

Bangladesh are 93 for 6 with 26.1 overs left

RR 3.96
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!