मुख्यमंत्री ने एचएसआईआईडीसी का नया लोगो और वेबसाइट की लॉन्च

Edited By Archna Sethi,Updated: 30 Jul, 2022 08:50 PM

cm launches new logo and website of hsiidc

हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एचएसआईआईडीसी) का पुन: डिज़ाइन किया गया लोगो और वेबसाइट को लॉन्च किया।मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार नागरिकों के जीवन को सुविधाजनक बनाने, आर्थिक विकास को...

चंडीगढ़, 30 जुलाई- (अर्चना सेठी )हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहर लाल ने हरियाणा राज्य औद्योगिक एवं अवसंरचना विकास निगम लिमिटेड (एचएसआईआईडीसी) का पुन: डिज़ाइन किया गया लोगो और वेबसाइट को लॉन्च किया।मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार नागरिकों के जीवन को सुविधाजनक बनाने, आर्थिक विकास को बढ़ावा देने और हरियाणा को ट्रिलियन डॉलर की अर्थव्यवस्था बनाने की दिशा में काम कर रही है। इस अवसर पर उपमुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला, शिक्षा मंत्री कंवर पाल, श्रम एवं रोजगार राज्य मंत्री  अनूप धनक मौजूद रहे। उपमुख्यमंत्री  दुष्यंत चौटाला ने कहा कि एचएसआईआईडीसी की यह नई पहचान अभिनव, आधुनिक और पेशेवर है। एचएसआईआईडीसी उन उद्यमियों को सेवाएं प्रदान करेगा जो व्यवसायों को विकसित और विस्तार करना चाहते हैं।

 

एचएसआईआईडीसी की मार्केट लीडींग पॉजिशन दर्शाने के लिए नई वेबसाइट

एचएसआईआईडीसी की नई वेबसाइट और ब्रांड पहचान इसकी मार्केट लीडींग पॉजिशन को बेहतर ढंग से दर्शाती है और ग्राहकों के लिए सेवाओं के व्यापक चक्र को स्पष्ट रूप से प्रदर्शित करती है। डिजिटल और भौतिक माध्यमों पर सुगमता से कार्य करने के लिए डिज़ाइन किया गया नया लोगो प्रेरणा, नवाचार और उद्यमिता की भावना पैदा करता है।

 

एचएसआईआईडीसी का नया लोगो

तितली का रूपक एक कोकून में रहने की प्रक्रिया से गुजरने की तरह एक विचार से एक सफल व्यवसाय में परिवर्तन का प्रतीक है। चार पंख उद्योग 4.0 को प्रदर्शित करते हैं। इस प्रकार यह लोगो दर्शाता है कि कैसे एचएसआईआईडीसी कंपनियों को व्यवसाय की बाधाओं को दूर करने में मदद करता है।

 

नई वेबसाइट सहज उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करती है

नव-डिज़ाइन वेबसाइट में सहज उपयोगकर्ता अनुभव प्रदान करने के लिए लेआउट तैयार किया गया है। यह वेबसाइट एचएसआईआईडीसी द्वारा दी जाने वाली सेवाओं पर भी प्रकाश डालती है और पुनर्परिभाषित दृष्टिकोण की एक झलक दर्शाती है।मुख्यमंत्री के प्रधान सचिव-सह-अध्यक्ष एचएसआईआईडीसी, श्री वी उमाशंकर ने कहा कि नाम वही है, केवल लोगो और वेबसाइट को बेहतर प्रतिनिधित्व करने के लिए महत्वपूर्ण रूप से बदल गया है कि एचएसआईआईडीसी कौन है और ग्राहकों को क्या प्रदान करते हैं।एचएसआईआईडीसी के प्रबंध निदेशक श्री विकास गुप्ता ने कहा कि ये बदलाव ऐसे समय में आए हैं, जब एचएसआईआईडीसी अपनी सेवाओं और व्यापार के नए क्षेत्रों की तलाश करके अपनी पहुंच का विस्तार कर रहा है। पिछले कुछ वर्षों के दौरान एचएसआईआईडीसी ने अपनी सेवाओं में सफलतापूर्वक विविधता लाकर और विस्तार किया है।

 

एचएसआईआईडीसी  ने 6 औद्योगिक मॉडल टाउनशिप और 28 इंडस्ट्रियल एस्टेट विकसित किए हैं

एचएसआईआईडीसी हरियाणा में औद्योगिक बुनियादी ढांचे के विकास के लिए हरियाणा सरकार की नोडल एजेंसी है। निगम ने 6 औद्योगिक मॉडल टाउनशिप (मानेसर, फरीदाबाद, बावल, रोहतक, सोहना और खरखोदा) विकसित किए हैं। इसके अलावा, 28 इंडस्ट्रियल एस्टेट और थीम पार्क (राई, साहा और बड़ी में फूड पार्क, आईएमटी मानेसर और राई में प्रौद्योगिकी पार्क व बहादुरगढ़ में फुटवियर पार्क) भी स्थापित किये हैं, जहां 16000 से अधिक इकाइयां काम कर रही हैं।

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!