पलानीस्वामी ने PM मोदी से की मुलाकात, तमिलनाडु के लिए मांगी मदद

Edited By vasudha,Updated: 22 Nov, 2018 04:01 PM

cm of tamil nadu meet with pm modi

तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने वीरवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकता की। इस दौरान उन्होंने पीएम से चक्रवाती तूफान ‘गाजा’ से प्रभावित इलाकों में राहत एवं पुनर्वास के लिए 15,000 करोड़ रुपये का वित्तीय पैकेज और तात्कालिक मदद के...

नेशनल डेस्क: तमिलनाडु के मुख्यमंत्री ई के पलानीस्वामी ने वीरवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकता की। इस दौरान उन्होंने पीएम से चक्रवाती तूफान ‘गाजा’ से प्रभावित इलाकों में राहत एवं पुनर्वास के लिए 15,000 करोड़ रुपये का वित्तीय पैकेज और तात्कालिक मदद के रुप में लगभग 1500 करोड़ रुपये की सहायता राशि जारी करने का अनुरोध किया। 
PunjabKesari

मुलाकात के बाद पलानीस्वामी ने पत्रकारों से बातचीत में कहा कि भयंकर तूफान के कारण तटवर्ती जिलों में हुए भारी नुकसान को लेकर एक विस्तृत ज्ञापन भी प्रधानमंत्री को सौंपा। उन्होंने मोदी से राहत कार्य चलाने के लिए 1431 करोड़ रुपये की तत्काल मदद देने का अनुरोध किया। इसके अलावा केरल में तूफान के आपदा के कारण हुई क्षति के आकलन के लिए केंद्रीय टीम भेजने का भी आग्रह किया। 

PunjabKesari
मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री ने उन्हें प्रभावित जिलों के दौरे के लिए शीघ्र ही केंद्रीय टीम भेजने का आश्वासन दिया। राज्य सरकार की ओर से राहत कार्याें के लिए तत्काल सहायता के रुप में मांगी गयी राशि में तूफान और वर्षा जनित घटनाओं में मारे गये लोगों को सहायता राशि के तौर पर दिए जाने वाले 4.50 करोड़, प्रभावित लोगों को आजीविका में मदद के लिए दी जाने वाली 200 करोड़, क्षतिग्रस्त झोपड़यिों और मकानों की मरम्मत के लिए 100 करोड़, पशु-पक्षी तथा अन्य मवेशियों के मरने पर सहायता के रूप में 1.50 करोड़ और फसलों के नुकसान की भरपाई के एवज में 87 करोड़ तथा सबसे अधिक बिजली विभाग के लिए 685 करोड़ की मदद मांगी गयी है।

PunjabKesari
इसके अलावा मत्स्य पालन विभाग के लिए 76 करोड़, जल संसाधन के लिए 16 करोड़, पीडब्ल्यूडी विभाग के लिए 57 करोड़, स्वास्थ्य विभाग के लिए आठ करोड़, राज्य राजमार्गों की मम्मत के लिए 119 करोड़ तथा ग्रामीण विकास विभाग के लिए 62 करोड़ रुपये की सहायता की मांग की गयी है।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!