बीकेसी मैदान से सीएम शिंदे का उद्धव ठाकरे पर पलटवार, कहा- गर्व से कहो हम हिंदू हैं

Edited By Parveen Kumar,Updated: 05 Oct, 2022 08:49 PM

cm shinde hits back at uddhav thackeray from bkc maidan

महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने बीकेसी मैदान में दशहरा रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे पर पलटवार करते हुए कहा गर्व से कहो हम-हिंदू हैं।

नेशनल डेस्क : महाराष्ट्र के सीएम एकनाथ शिंदे ने बीकेसी मैदान में दशहरा रैली को संबोधित करते हुए उद्धव ठाकरे पर पलटवार करते हुए कहा गर्व से कहो हम हिंदू हैं। शिंदे ने कहा कि मुख्यमंत्री होने के बावजूद मैं साधारण कार्यकर्ता हूं। सीएम ने कहा कि उद्धव कांग्रेस-एनसीपी की धुन पर नाचते रहे। गद्दारी तो 2019 में हुई थी। महाविकास अघाड़ी बनाकर गद्दारी की गई थी। शिंदे ने कहा कि बालासाहेब के विचारों को आपने समर्थन दिया। बालासाहेब के विचार हमारे साथ हैं। संबोधन के दौरान ने सीएम शिंदे ने बाला साहिब ठाकरे के नारे लगवाए और शिवसैनिकों का अभिवादन किया। 

जो मेरे उत्तराधिकारी होंगे, वो मेरे बेटे होंगे
BKC ग्राउंड में रैली शुरू होने से पहले एकनाथ शिंदे ने ट्वीट के जरिए उद्धव ठाकरे पर तंज कसा है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा कि, जिसमें उन्होंने हरिवंशराय बच्चन की लाइनें लिखी हैं। उन्होंने लिखा, "मेरे बेटे, बेटे होने से मेरे उत्तराधिकारी नहीं होंगे, जो मेरे उत्तराधिकारी होंगे, वो मेरे बेटे होंगे।" 

उद्धव ठाकरे का एकनाथ शिंदे पर हमला
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बुधवार को दशहरा के अवसर पर मुंबई में आयोजित शिवाजी पार्क से एकनाथ शिंदे पर जमकर निशाना साधा। ठाकरे ने कहा कि आज का रावण 50 खोखे का है। बीजेपी ने जो किया वो सहीं नहीं। उन्होंने कहा कि गद्दार को गद्दार नहीं कहेंगे तो क्या कहेंगे? उन्होंने शिंदे पर आरोप लगाया कि वो शिवसेना की गद्दी छीनना चाहते हैं।  ये शिवसेना को खत्म करना चाहते हैं। ये मेरी गद्दी नहीं शिवसैनिक की गद्दी है।

29 जून को गिर गई थी एमवीए सरकार
गौरतलब है कि शिंदे ने 39 विधायकों के साथ शिवसेना से बगावत कर दी थी जिसके कारण ठाकरे नीत महा विकास अघाड़ी (एमवीए) सरकार 29 जून को गिर गई थी। इसके एक दिन बाद 30 जून को शिंदे ने महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री के रूप में जबकि भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता देवेन्द्र फडणवीस ने उपमुख्यमंत्री के रूप में शपथ ली थी।

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!