दिल्ली में CNG 1.36 रुपए प्रति किलोग्राम महंगी हुई

Edited By Shivam,Updated: 28 May, 2018 11:23 PM

cng costing rs 1 36 per kg in delhi

राष्ट्रीय राजधानी में सीएनजी के दाम 1.36 रुपए प्रति किलोग्राम बढ़ा दिए गए हैं। इंद्रप्रस्थ गैस लि . (आईजीएल) ने बयान में कहा कि रुपए में गिरावट तथा प्राकृतिक गैस की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से कच्चे माल की लागत बढ़ी है जिसकी वजह से यह कदम उठाना...

नई दिल्ली : राष्ट्रीय राजधानी में सीएनजी के दाम 1.36 रुपए प्रति किलोग्राम बढ़ा दिए गए हैं। इंद्रप्रस्थ गैस लि . (आईजीएल) ने बयान में कहा कि रुपए में गिरावट तथा प्राकृतिक गैस की कीमतों में बढ़ोतरी की वजह से कच्चे माल की लागत बढ़ी है जिसकी वजह से यह कदम उठाना पड़ा है।

सोमवार मध्यरात्रि से दिल्ली में सीएनजी 41.97 रुपए प्रति किलोग्राम हो जाएगी। वहीं दिल्ली के आसपास के इलाकों नोएडा , ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में सीएनजी की कीमत 1.55 रुपए प्रति किलोग्राम की वृद्धि के साथ 48.60 रुपए प्रति किलोग्राम हो गई है। आईजीएल ने कहा कि उत्पादन लागत में वृद्धि की वजह से सीएनजी कीमतों में बढ़ोतरी जरूरी हो गई थी।

आईजीएल ने कहा कि रात 12:30 बजे से सुबह 5:30 बजे तक कुछ चुङ्क्षनदा आउटलेट््स पर सीएनजी के बिक्री मूल्य में 1.50 रुपए प्रति किलोग्राम की छूट जारी रहेगी। इस तरह रात 12:30 बजे से सुबह 5.30 बजे तक दिल्ली में सीएनजी की कीमत 40.47 रुपए और नोएडा , ग्रेटर नोएडा और गाजियाबाद में 47.10 रुपए किलोग्राम रहेगी। पाइप वाली रसोई गैस (पीएनजी) की कीमतों में संशोधन नहीं किया गया है।

सीएनजी की बढ़ी कीमतों पर कांग्रेस ने बोला हमला
कांग्रेस ने दिल्ली में सीएनजी की कीमत में बढ़ोतरी को लेकर आज नरेंद्र मोदी सरकार पर हमला बोला और आरोप लगाया कि‘आम लोगों की गाढ़ी कमाई को बर्बाद करना भाजपा का एकमात्र एजेंडा है।‘

पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने ट्वीट कर कहा, पहले उन्होंने 15 दिन तक लगातार पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी कर आम आदमी की जेब पर चपत लगाने का काम किया। अब दिल्ली में सीएनजी-पीएनजी की कीमतें भी बढ़ा दी गईं।‘‘  उन्होंने आरोप लगाया,‘‘आम लोगों की गाढ़ी कमाई को बर्बाद करना भाजपा का एकमात्र एजेंडा है।‘‘  सुरजेवाला ने कहा,‘‘प्रिय मोदी जी, अब बहुत हो चुका।

 

 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!