कोरोना वायरस: कमिश्नर दिलाएंगे सिपाही अमित के परिवार को 1 करोड़ का मुआवजा

Edited By Murari Sharan,Updated: 07 May, 2020 09:40 AM

compensation rs 1 crore police constable amit

दिल्ली पुलिस के सिपाही अमित की कोरोना से हुई अचानक मौत ने सभी को सक्ते में डाल दिया है। दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने भारत नगर थाने के सिपाही...

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के सिपाही अमित (Amit) की कोरोना (Coronavirus) से हुई अचानक मौत ने सभी को सक्ते में डाल दिया है। दिल्ली पुलिस आयुक्त एसएन श्रीवास्तव ने भारत नगर थाने के सिपाही अमित कुमार की मौत पर गहरा दुख जाहिर किया है। उनका कहना है कि ऐसी घड़ी में पूरी दिल्ली पुलिस अमित के परिवार के साथ हैं।

 

पुलिस कमिश्नर ने ये भी कहा है कि वो दिल्ली सरकार से अमित के परिवार के लिए 1 करोड़ के मुआवजे की मांग करेंगे। उन्होंने कहा है कि इसके लिए वो जल्द ही दिल्ली सरकार को एक प्रस्ताव भेजेंगे।  बता दें कि अमित के परिवार में उनकी पत्नी और 3 साल का बेटा है। दिल्ली सरकार ने ऐलान किया है कि किसी भी कोरोना योद्धा की यदि कोरोना संक्रमण से मौत हो जाती है तो दिल्ली सरकार उसके परिवार को 1 करोड़ का मुआवजा देगी।

 

सिपाही अमित की मौत पर पुलिसकर्मियों में रोष
वहीं दूसरी और अमित की मौत के बाद पूरे पुलिस महकमे में खासी नाराजगी देखने को मिली है। उनका कहना है कि कॉन्स्टेबल अमित की जान समय पर इलाज ना मिलने के कारण हुई गई है। साथी सिपाही की मौत को लेकर दिल्ली पुलिस कर्मियों ने सोशल मीडिया पर रोष जताया है। पुलिसकर्मी रवि कुमार ने ट्वीट कर लिखा कि कॉन्स्टेबल अमित कुमार की मौत समय पर इलाज ना मिलने के कारण हुई। अगर अमित को समय पर इलाज मिल जाता तो हमारे बीच ड्यूटी कर रहा होता। पुलिस के साथ ऐसा होगा तो वह अपनी ड्यूटी कैसे कर पाएंगे।

 

'हमारे पास जुबान है, लेकिन अपनी नहीं'
पुलिसकर्मी अभिषेक राणा ने ट्वीट किया और व्यवस्था पर सवालिया निशान लगाते हुए कहा आज अमित गया कल हम चले गए तो अचरज ना करना। हम खाकी हैं, हमारा कोई परिवार नहीं, हमारी कोई भावना नहीं, अनुशासन के नाम पर हमारा दमन किया जाता है। हमारे पास जुबान हैं लेकिन अपनी नहीं। इसी प्रकार से कई पुलिसकर्मियों ने रोष जाहिर किया है।

 

अब तक 66 पुलिसकर्मी संक्रमित
अभी तक दिल्ली में 66 पुलिसकर्मी संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें से दर्जनभर पुलिस वाले ठीक भी हुए और अपनी ड्यूटी पर वापस भी आ चुके हैं।इसके अलावा 200 से ज्यादा पुलिसवालों को होम क्वारंटाइन किया गया है। पुलिस वालों के उपचार के लिए एक-एक लाख रुपये उनके खातों में डलवाए गए थे। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!