असम के CM हिमंत और सद्गुरु के खिलाफ शिकायत दर्ज, काजीरंगा पार्क में रात में जीप सफारी करने पर हंगामा

Edited By Seema Sharma,Updated: 26 Sep, 2022 11:10 AM

complaint filed against assam cm himanta and sadhguru

असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा और सद्गुरु समेत अन्य लोगों के खिलाफ कथित तौर पर वन्यजीव संरक्षण कानून का उल्लंघन करने के सिलसिले में रविवार को पुलिस में शिकायत की गई।

नेशनल डेस्क: असम के मुख्यमंत्री हिमंत विश्व शर्मा और सद्गुरु समेत अन्य लोगों के खिलाफ कथित तौर पर वन्यजीव संरक्षण कानून का उल्लंघन करने के सिलसिले में रविवार को पुलिस में शिकायत की गई। एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि गोलाघाट जिले के बोकाखाट थाने में राष्ट्रीय उद्यान के किनारे स्थित गांवों के निवासियों ने पिछले दिन अंधेरे में जीप सफारी करने पर एक शिकायत दर्ज करवाई है।

 

नाम न छापने की शर्त पर एक अधिकारी ने कहा कि हमने मामले की जांच शुरू कर दी है। चूंकि केएनपी वन विभाग के अंतर्गत आता है, इसलिए हमने उद्यान के संभागीय वन अधिकारी से आरोप की स्थिति पर रिपोर्ट मांगी है। उन्होंने कहा कि लोगों को आरोप लगाने का अधिकार है और इसी आधार पर जांच की जाएगी।'' शाम के बाद जीप सफारी के आरोप का जिक्र करते हुए अधिकारी ने कहा, ''यह एक आधिकारिक कार्यक्रम था और कभी-कभी, इस तरह के आयोजन थोड़ी देर से चलते हैं। ऐसे में, मुझे नहीं लगता कि हम इसे कानून का उल्लंघन कह सकते हैं।''

 

उद्यान के पास मोरोंगियाल और बलिजन गांवों के निवासी सोनेश्वर नारा और प्रबीन पेगू ने पुलिस को दी अपनी शिकायत में आरोप लगाया कि शाम के बाद हेडलाइट्स के साथ जीप सफारी करना ''वन्यजीव संरक्षण अधिनियम, 1972 का उल्लंघन है''। उन्होंने सद्गुरु जगदीश 'जग्गी' वासुदेव, शर्मा, राज्य के पर्यटन मंत्री जयंत मल्ला बरुआ और अन्य की तत्काल गिरफ्तारी की मांग की है, जो जीप सफारी का हिस्सा थे।

Related Story

Pakistan

137/8

20.0

England

138/5

19.0

England win by 5 wickets

RR 6.85
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!