बधाई दिल्ली..आज से 150 नई इलेक्ट्रिक बसें चलनी शुरू, केजरीवाल की अपील-'कृपया इन्हें गंदा न करें'

Edited By Seema Sharma, Updated: 24 May, 2022 02:04 PM

congratulations delhi 150 new electric buses start running

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को 150 विद्युत बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और उनमें से एक में सवारी भी की। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में जनता से आग्रह किया ‘‘यह आपकी बसें हैं।

नेशनल डेस्क: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को 150 विद्युत बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और उनमें से एक में सवारी भी की। उन्होंने पत्रकारों से बातचीत में जनता से आग्रह किया ‘‘यह आपकी बसें हैं। कृपया इनका ध्यान रखें, इन्हें गंदा न करें।'' दिल्ली सरकार ने अगले 10 सालों में विद्युत बसें प्राप्त करने के लिए 1,862 करोड़ रुपए आवंटित किए हैं, जबकि केंद्र ने इसके लिए 150 करोड़ रुपए दिए हैं।

 

केजरीवाल ने कहा कि एक साल में 2,000 विद्युत बसें लाने का लक्ष्य है। केंद्र से मिली राशि के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा ‘‘हम केंद्र के शुक्रगुजार हैं। हम उन्हें इसका श्रेय देते हैं। दिल्ली में काम होना चाहिए।'' मुख्यमंत्री ने इंद्रप्रस्थ डिपो से बसों को हरी झंडी दिखाकर रवाना किया और उनमें से एक पर सवार होकर राजघाट बस डिपो पहुंचे। उनके साथ दिल्ली के परिवहन मंत्री कैलाश गहलोत और मुख्य सचिव नरेश कुमार भी थे। केजरीवाल ने दिल्ली के नए उपराज्यपाल विनय कुमार सक्सेना का भी स्वागत किया और कहा ‘‘हम दिल्ली को नई ऊंचाइयों पर ले जाने के लिए मिलकर काम करेंगे।

Related Story

Test Innings
England

India

134/5

India are 134 for 5

RR 3.72
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!