गुजरात में भी कांग्रेस को झटका, राज्यसभा चुनाव से पहले 4 विधायकों ने दिया इस्तीफा

Edited By Seema Sharma,Updated: 15 Mar, 2020 02:20 PM

congress also shocked in gujarat 4 mlas resign

गुजरात में 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। गुजरात कांग्रेस के 4 विधायकों ने अपना इस्तीफा स्पीकर को सौंप दिया है। हालांकि किन विधायकों ने अपना इस्तीफा दिया है, उनके नामों का आधिकारिक तौर पर अभी ऐलान नहीं हुआ...

नेशनल डेस्कः गुजरात में 26 मार्च को होने वाले राज्यसभा चुनाव से पहले कांग्रेस को बड़ा झटका लगा है। गुजरात कांग्रेस के 4 विधायकों ने अपना इस्तीफा स्पीकर को सौंप दिया है। हालांकि किन विधायकों ने अपना इस्तीफा दिया है, उनके नामों का आधिकारिक तौर पर अभी ऐलान नहीं हुआ है। बताया जा रहा है कि विधानसभा अध्यक्ष सोमवार को इस्तीफा देने वाले विधायकों के नामों का खुलासा कर सकते हैं। सूत्रों की मानें तो इस्तीफा देने वाले 4 कांग्रेस विधायकों में दो विधायक जेवी काकडिया और सोमाभाई पटेल हो सकते हैं क्योंकि चुनाव से पहले कांग्रेस के ये दोनों विधायक गायब हैं और पार्टी के संपर्क में नहीं हैं। इसके अलावा मंगल गावित और प्रद्युमन सिंह जाडेजा का नाम इस्तीफा देने वाले विधायकों में होने की संभावना है।

PunjabKesari

बता दें कि गुजरात राज्यसभा चुनाव को देखते हुए कांग्रेस ने अपने विधायकों की खरीद-फरोख्त की आशंका के चलते शनिवार को उन्हें राज्य से बाहर पहुंचाना शुरू कर दिया था। देर रात करीब कांग्रेस के 14 विधायकों का पहला दल जयपुर पहुंचा था। कांग्रेस सूत्रों ने बताया कि पार्टी अन्य विधायकों के रविवार को राजस्थान की राजधानी पहुंचने की संभावना है। पार्टी सूत्रों ने बताया कि शनिवार शाम करीब 14 विधायकों को अहमदाबाद से एक विमान से जयपुर के एक रिसॉर्ट में ले जाया गया। सूत्रों ने बताया कि कांग्रेस विधायकों को समूहों में जयपुर और अन्य स्थानों पर ले जाया जाएगा तथा कुछ विधानसभा के सत्र में हिस्सा लेने के लिए रूके रहेंगे।

 

गुजरात विधानसभा में संख्याबल के आधार पर भाजपा दो सीटें जीत सकती हैं और उसे तीसरी सीट जीतने के लिए कांग्रेस विधायकों के क्रॉस वोटिंग की जरूरत होगी क्योंकि पार्टी को तीनों सीटों पर जीत के लिए कुल 111 वोटों की जरुरत होगी। गुजरात की 182 सदस्यीय विधानसभा में भाजपा के पास 103 सीटें हैं जबकि कांग्रेस के पास 73, भारतीय ट्राइबल पार्टी के पास 2 और राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी के पास 1 सीट है। 1 निर्दलीय विधायक भी है। कांग्रेस को 2 सीटें जीतने के लिए कुल 74 वोटों की जरूरत होगी।
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!