देश

धर्म की राजनीति से लोकतंत्र पर हमला कर रहे हैं मोदी और शाह: गहलोत

धर्म की राजनीति से लोकतंत्र पर हमला कर रहे हैं मोदी और शाह: गहलोत

जोधपुर: कांग्रेस महासचिव अशोक गहलोत ने कहा है कि देश में नरेंद्र मोदी तथा अमित शाह दो ही चेहरे राज कर रहे हैं जिससे लोकतंत्र पर खतरा मंडरा रहा है।  राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिये प्रचार में जुटे गहलोत ने विशेष बातचीत में कहा कि ये दोनों नेता धर्म की राजनीति कर रहे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘वर्तमान में मोदी तथा शाह दो चेहरे देश को चला रहे हैं और लोकतंत्र की धज्जी उड़ा रहे हैं। राष्ट्र तथा लोकतंत्र पर खतरा मंडरा रहा है और दिनों दिन संविधान को कमकाोर किया जा रहा है।’’ 

लोकतंत्र पर हो रहा है हमला 
 उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने इसका मुकाबला करने तथा लोकतंत्र को बचाने के लिए महागठबंधन की प्रकिया शुरू की है। राजस्थान विधानसभा चुनाव में सहयोगी दलों को पांच सीटें दी हैं। उन्होंने कहा कि यह एक संदेश है और इससे कांग्रेस को चुनाव में नुकसान नहीं होगा बल्कि इसके दूरगामी परिणाम होंगे। राजस्थान में चुनाव से पहले कांग्रेस और भाजपा में बड़े नेताओं की तोड़-फोड़ के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि यह सब आपाधापी में हुआ क्योंकि सभी मान्यतायें टूट गई हैं और लोकतंत्र पर हमला हो रहा है। उन्होंने कहा कि इसका नफा नुकसान नेता के व्यक्तिगत कद पर निर्भर करेगा।

गहलोत ने की शाह के बयान की निंदा
 भाजपा अध्यक्ष शाह पर जनता को विरोधी दलों के खिलाफ भड़काने का आरोप लगाते हुए गहलोत ने कहा कि वह शाह के वोट मांगने वाले ‘विरोधी दल’ के नेताओं के गिरेबान पकडऩे संबंधी बयान की कड़ी निंदा करते हैं। इस तरह के बयानों से देश की राजनीति रसातल में जा रही है। उन्होंने कहा कि एक राष्ट्रीय पार्टी के अध्यक्ष का जनता से यह कहना कि वोट मांगने वाले (विरोधी दल के) नेताओं का गिरेबान पकड़ो और उनसे पूछो कि आप इतने दिन कहां थे? आपने क्या किया? यह जनता को भड़काने वाला बयान है। उल्लेखनीय है कि श्री शाह ने बुधवार को अपने राजस्थान दौरे के एक कार्यक्रम में यह बयान दिया था। 

Related News