एमपी, राजस्थान, छत्तीसगढ़ में आज होगा शपथग्रहण समारोह (पढ़ें 17 दिसंबर की खास खबरें)

Edited By Yaspal,Updated: 17 Dec, 2018 02:09 AM

congress chief ministers oath ceremony today

तीन हिंदी पट्टी राज्यों में आज नई सरकार बनने जा रही है। तीनों राज्यों में कांग्रेस के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह होगा। सबसे...

नई दिल्ली/जालंधर (वेब डेस्क) तीन हिंदी पट्टी राज्यों में आज नई सरकार बनने जा रही है। तीनों राज्यों में कांग्रेस के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्रियों का शपथ ग्रहण समारोह होगा। सबसे पहले मध्य प्रदेश में सुबह 11:30 बजे कमलनाथ मुख्यमंत्री पद का शपथ ग्रहण समारोह होगा, इसके बाद राजस्थान में दोपहर 1:30 बजे अशोक गहलोत मुख्यमंत्री और सचिन पायलट डिप्टी सीएम की शपथ लेंगे। अंत में छत्तीसगढ़ में शाम 4:30 बजे भूपेश बघेल मुख्यमंत्री पद की शपथ लेंगे।

PunjabKesari

विपक्ष आजमाएगा ताकत
मध्य प्रदेश में कांग्रेस के नवनिर्वाचित मुख्यमंत्री कमलनाथ के शपथग्रहण समारोह में आज महागठबंधन की ताकत देखने को मिलेगी। इस समारोह में आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, बिहार के पूर्व उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव, बसपा प्रमुख मायावती शामिल होंगी। इससे पहले कर्नाटक में एचडी कुमारस्वामी के शपथग्रहण समारोह में विपक्ष की ताकत देखने को मिली थी।


PunjabKesari

राजस्थान में शपथग्रहण समारोह
राजस्थान में पांच साल सत्ता में वापसी करने वाली कांग्रेस पार्टी के नवनियुक्त मुख्यमंत्री अशोक गहलोत, डिप्टी सीएम सचिन पायलट आज शपथ ग्रहण करेंगे। उन्हें राज्यपाल कल्याण सिंह दोपहर 1:30 बजे शपथ पद की गोपनीयता की शपथ दिलाएंगे। शपथ ग्रहण समारोह की सारी तैयारियां पूरी हो चुकी हैं।

PunjabKesari

छत्तीसगढ़ में भूपेश बघेल की ताजपोशी
करीब 36 घंटे बाद कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री का नाम रविवार को घोषित कर दिया। यहां प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष भूपेश बघेल को मुख्यमंत्री चुना गया है। आज बघेल सीएम पद की शपथ लेंगे। उन्हें राज्य का अतिरिक्त प्रभार संभाल रही राज्यपाल आनंदी बेन पटेल शाम 4:30 बजे मुख्यमंत्री पद की शपथ दिलाएंगी।

PunjabKesari

आय से अधिक संपत्ति मामले में सुनवाई 
आय से अधिक संपत्ति मामले में दिल्ली के स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन उनकी पत्नी और अन्य के खिलाफ सीबीआई की ओर से दायर चार्जशीट पर पटियाला हाउस कोर्ट सोमवार को सुनवाई करेगा। सीबीआई ने आय से अधिक संपत्ति मामले में सत्येंद्र जैन उनकी पत्नी पूनम और कारोबार में सहभागी अजीत प्रसाद जैन, सुनील जैन, वैभव जैन और आयुष जैन को भी आरोपी बनाया है। जैन के खिलाफ केंद्रीय गृह मंत्रालय ने 29 नवंबर को कार्रवाई करने के लिए सीबीआई को मंजूरी दी थी।

PunjabKesari

सज्जन कुमार पर दिल्ली हाईकोर्ट में फैसला आज
1984 सिख विरोधी दंगे के मामले में कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को बरी करने के निचली अदालत के फैसले के खिलाफ दिल्ली हाई कोर्ट आज अपना फैसला सुनाएगा। जस्टिस एस मुरलीधर और जस्टिस विनोद गोयल की खंडपीठ सोमवार को सुबह 10:30 बजे फैसला सुनाएगी। यह याचिका सीबीआई और पीड़ित परिवारों ने दायर की थी।

PunjabKesari

कैप्टन अमरिंदर सिंह होंगे शपथग्रहण में शामिल
पंजाब के मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह आज मध्य प्रदेश में कमलनाथ की ताजपोशी में भाग लेंगे। बता दें कि तीनों मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़ में कांग्रेस का 15 साल का वनवास खत्म हुआ है तो राजस्थान में पांच साल बाद फिर सत्ता में वापसी की है। 

PunjabKesari

खेल
भारत vs ऑस्ट्रलिया दूसरा टेस्ट (चौथा दिन)

PunjabKesari

न्यूजीलैंड vs श्रीलंका पहला टेस्ट (तीसरा दिन)
वेस्टइंडीज vs बांग्लादेश टी-20 (पहला मुकाबला)      

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!