योजना के तहत देश माहौल बिगाड़ रही है कांग्रेस, सपा ,बसपा: रविशंकर प्रसाद

Edited By shukdev,Updated: 08 Apr, 2018 07:30 PM

congress is spoiling the environment sp bsp ravi shankar prasad

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी पर दलित आंदोलन तथा अंबेडकर के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि वे अपने हित साधने के लिए योजनाबद्ध तरीके से देश में माहौल खराब कर रही है। पार्टी के...

नई दिल्ली : भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) ने कांग्रेस, बहुजन समाज पार्टी और समाजवादी पार्टी पर दलित आंदोलन तथा अंबेडकर के नाम पर राजनीति करने का आरोप लगाते हुए रविवार को कहा कि वे अपने हित साधने के लिए योजनाबद्ध तरीके से देश में माहौल खराब कर रही है। पार्टी के वरिष्ठ नेता तथा केन्द्रीय विधि एवं न्याय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि ये पार्टियां राजनीतिक लाभ के लिए दलित आंदोलन के नाम पर देश तोडऩे का काम कर रही हैं।

उन्होंने कहा कि  देश भर से बड़ी संख्या में अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति, पिछड़े, अति पिछड़े, उपेक्षित, गरीब और हर वर्ग के लोग भाजपा के साथ जुड़ रहें है इसीलिए विपक्षी दल दलितों के नाम पर राजनीति कर रहे हैं। बसपा प्रमुख मायावती द्वारा सरकार पर लगाए जा रहे आरोपों को खारिज करते हुए उन्होंने पूछा कि वह ये बताएं कि बसपा के संस्थापक कांशीराम के समर्थक कहां हैं और बसपा केवल एक नेता और एक परिवार तक क्यों सिमट कर रह गई है।

उन्होंने कहा कि मायावती के उत्तर प्रदेश का मुख्यमंत्री रहते हुए वर्ष 2007 में एक सरकारी परिपत्र जारी कर कहा गया था कि दलित अधिनियम के नाम पर झूठा मामला दर्ज कराने वालों के खिलाफ भारतीय दंड संहिता के तहत कार्रवाई की जाएगी। उन्होंने कहा कि जहां तक कांग्रेस का सवाल है उसने हमेशा दलितों के नाम पर केवल उनका वोट लूटा है और कभी उनका उत्थान नहीं किया। प्रसाद ने एक सवाल के जवाब में कहा कि पार्टी का कोई दलित नेता पार्टी लाइन से अलग नहीं है और यदि किसी को किसी मुद्दे पर कुछ शिकायत है तो उनसे इस बारे में बातचीत की जाएगी।

केन्द्रीय सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता मंत्री थावरचंद गेहलोत ने कहा कि अनूसूचित जाति और जनजाति को प्रमोशन में मिलने वाला आरक्षण भी  मायावती के मुख्यमंत्री रहते हुए ही समाप्त हुआ और इन समुदायों के हित का दम भरने वाली सपा सरकार ने भी सत्ता में आने के बाद न्यायालय के इस फैसले के खिलाफ समीक्षा याचिक दायर नहीं की। उन्होंने कहा कि दलितों और बाबा साहेब के नाम पर आंदोलन चलाने वाले लोग ङ्क्षहसा कर रहे हैं जबकि महात्मा गांधी और अंबेडकर ने कभी हिंसा की वकालत नहीं की।        

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!