राहुल बोले, रेप की घटनाओं पर चुप मोदी को सिर्फ 2019 की फिक्र

Edited By Pardeep,Updated: 23 Apr, 2018 02:33 PM

congress launches save constitution campaign

कांग्रेस ने आज से संविधान बचाओ अभियान की शुरुआत की है। अभियान की शुरुआत करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कांग्रेस ने 70 साल में संविधान दिया और इसकी रक्षा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि लोकसभा चुनाव...

नई दिल्ली: कांग्रेस ने आज से संविधान बचाओ अभियान की शुरुआत की है। अभियान की शुरुआत करते हुए कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा कांग्रेस ने 70 साल में संविधान दिया और इसकी रक्षा की है। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर निशाना साधते हुए राहुल ने कहा कि लोकसभा चुनाव में उनको जनता अपने मन की बात सुनाएगी। कांग्रेस के ‘संविधान बचाओ’ अभियान की शुरुआत करते हुए कहा राहुल ने कहा, ‘‘आईएमएफ (अंतरराष्ट्रीय मुद्रा कोष) की प्रमुख ने कहा कि भारत में महिलाओं पर अत्याचार हो रहा है, लेकिन मोदी जी चुप। कुछ नहीं बोले।’’ उन्होंने कहा कि मोदी को सिर्फ 2019 में फिर से प्रधानमंत्री बनने की फिक्र है, लेकिन अगली बार जनता उनको अपने ‘मन की बात’ सुनाएगी।     

राहुल के संबोधन की Highlights

  • मोदी जी सोचते हैं कि जो शौचालय साफ करता है या गंदगी ठता है, वह यह काम पेट भरने के लिए नहीं करता, बल्कि आध्यात्म के लिए करता है।
  • मोदी जी देश के दलित आपसे गुस्सा हैं क्योंकि यह आपकी विचारधारा ऐसी है।      
  • देश का हर व्यक्ति यह समझता है कि इस व्यक्ति (मोदी) के दिल में दलितों, कमजोरों और महिलाओं के लिए कोई जगह नहीं है। ऊना में घटना होती है और वह कुछ नहीं बोलते।     
  • संविधान देश के सभी लोगों की रक्षा करता है। इस देश में जो भी संस्थाएं हैं वह हमारे संविधान की वजह से हैं। संविधान के बिना कुछ नहीं बनता।      
  • जनता जज के पास जाती और न्याय मांगती है। पहली बार जज न्याय मांगने जनता के बीच आए।
  • सुप्रीम कोर्ट को कुचला जा रहा है। संसद नहीं चलने दी जा रही क्योंकि मोदी जी जवाब देने से घबरा रहे हैं। 
  • संसद में 15 मिनट भाषण करा लो मोदी जी वहां टिक नहीं पाएंगे। 

PunjabKesari
कार्यक्रम में शामिल हुए कांग्रेस के वरिष्ठ नेता
कार्यक्रम में कांग्रेस के वरिष्ठ नेता अशोक गहलोत, अहमद पटेल, मोती लाल बोरा, अहमद पटेल, गुलाम नबी आजाद, दिग्विजय सिंह, सुशील कुमार शिंदे, पी एल पूनिया और कई दूसरे वरिष्ठ नेता मौजूद रहे। कांग्रेस के ‘संविधान बचाओ’ अभियान का मकसद संविधान एवं दलितों पर कथित हमलों के मुद्दे को राष्ट्रीय स्तर पर जोरशोर से उठाना है।     कार्यक्रम की शुरुआत साथ ही बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर के अलावा पूर्व राष्ट्रपति के. आर. नारायणन और पूर्व उप प्रधानमंत्री बाबू जगजीवन राम जैसे आजाद भारत के बड़े दलित नेताओं और दूसरे क्षेत्रों की दलित हस्तियों को याद किया गया। पूर्व लोकसभा अध्यक्ष मीरा कुमार का भी जिक्र हुआ।  
PunjabKesari
राहुल का मिशन 2019
माना जा रहा है कि कांग्रेस ने ‘संविधान बचाओ’ अभियान 2019 में होने वाले लोकसभा चुनाव के मद्देनजर दलित समुदाय के बीच अपनी पैठ बढ़ाने के प्रयास के तहत शुरू किया है। हाल के दिनों में उच्चतम न्यायालय द्वारा एससी-एसटी कानून में कथित तौर पर बदलाव के मुद्दे पर दलित आक्रोशित नजर आ रहे हैं। कांग्रेस इस मौके का लाभ उठाकर उन्हें अपने पक्ष में करने की जुगत में जुटी है। इसी को ध्यान में रखकर इस अभियान की शुरुआत की गई है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!