मनी लॉन्ड्रिंग मामलाः जमानत के बाद तिहाड़ जेल से रिहा हुए कांग्रेस नेता डीके शिवकुमार

Edited By Yaspal,Updated: 24 Oct, 2019 04:46 AM

congress leader dk shivkumar released from tihar jail after bail

कर्नाटक कांग्रेस के नेता डी. के. शिवकुमार को दिल्ली हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद बुधवार देर शाम तिहाड़ जेल रिहा कर दिया गया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दायर धनशोधन मामले में बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय ने डीके शिवकुमार को

नई दिल्लीः कर्नाटक कांग्रेस के नेता डी. के. शिवकुमार को दिल्ली हाईकोर्ट से जमानत मिलने के बाद बुधवार देर शाम तिहाड़ जेल रिहा कर दिया गया। प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) द्वारा दायर धनशोधन मामले में बुधवार को दिल्ली उच्च न्यायालय ने डीके शिवकुमार को जमानत दी थी। न्यायमूर्ति सुरेश कैत ने कहा कि कांग्रेस नेता राहत पाने के ‘‘हकदार'' हैं। क्योंकि ऐसी कोई भी सामग्री नहीं दिखाई गई है जिससे उनके भागने की आशंका हो।
PunjabKesari
उन्होंने कहा कि शिवकुमार सबूतों से छेड़छाड़ नहीं कर सकते क्योंकि दस्तावेज जांच एजेंसियों के पास हैं। साथ ही वह अब सत्ता में नहीं हैं और यह दिखाने के लिए भी कोई सबूत नहीं है कि उन्होंने या उनके परिवार के सदस्यों या करीबी सहयोगियों ने गवाहों को प्रभावित किया है। अदालत ने उन्हें पूछताछ के लिए उपलब्ध रहने को कहा।
PunjabKesari
न्यायमूर्ति ने निर्देश दिया कि उन्हें 25 लाख रुपये के निजी मुचलके और इतनी ही राशि की दो जमानतों पर रिहा किया जाए। प्रवर्तन निदेशालय ने शिवकुमार (57) को धनशोधन मामले में तीन सितंबर को गिरफ्तार किया था। वह न्यायिक हिरासत के तहत तिहाड़ जेल में बंद हैं। उन्होंने जमानत नहीं देने के निचली अदालत के फैसले को उच्च न्यायालय में चुनौती दी थी।
PunjabKesari
कर्नाटक में सात बार से विधायक शिवकुमार, नयी दिल्ली के कर्नाटक भवन के कर्मचारी हनुमंथैया और अन्य आरोपियों के साथ धनशोधन रोकथाम कानून के तहत मामला दर्ज किया गया है। आयकर विभाग ने उनके खिलाफ करोड़ों रुपये के कथित कर चोरी और 'हवाला' लेन-देन मामले में पिछले साल बेंगलुरु में एक विशेष अदालत में आरोप पत्र दाखिल किया था, जिसके आधार पर ईडी ने उनके खिलाफ धनशोधन का मामला दर्ज किया।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!