कांग्रेस नेता ने साधा पीएम मोदी पर निशाना, पुलवामा घटना को बताया सुरक्षा में चूक

Edited By Yaspal,Updated: 19 Feb, 2019 07:43 PM

congress leader targets pm modi pulwama in trouble defaults in security

कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य तथा वरिष्ठ प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने जम्मू कश्मीर के पुलवाला में पिछले सप्ताह हुए आतंकवादी हमले को लेकर प्रधानमंत्री नेरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि यह घटना सुरक्षा में चूक का नतीजा है। सिंघवी ने कांग्रेस पार्टी...

नई दिल्लीः कांग्रेस के राज्यसभा सदस्य तथा वरिष्ठ प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने जम्मू कश्मीर के पुलवाला में पिछले सप्ताह हुए आतंकवादी हमले को लेकर प्रधानमंत्री नेरेंद्र मोदी पर निशाना साधा और कहा कि यह घटना सुरक्षा में चूक का नतीजा है।

सिंघवी ने कांग्रेस पार्टी की नियमित प्रेस ब्रीफिंग में पंजाब सरकार के मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू को सार्वजनिक जीवन में देश की भावना के अनुरूप बयान देने की सलाह देने के एक दिन बाद ट्वीट कर कहा कि सुरक्षा को लेकर ध्यान दिया जाता तो इस घटना को रोका जा सकता था।  उन्होंने कहा ‘‘पुलवामा हमले के बाद कांग्रेस बहुत जिम्मेदार और संयमित रही है। श्री मोदी ने 2014 में एक छोटी घटना के लिए तत्कालीन प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह का इस्तीफा मांगा था और बहुत उत्तेजक बयान दिया था।’’

पुलवामा हमले को उन्होंने सुरक्षा की बड़ी चूक बताया और कहा ‘‘इसमें बड़ी सुरक्षा चूक हुई है। एक साथ 2500 जवानों को 78 वाहनों से भेजने और उसी मार्ग पर आम नागरिकों के वाहनों को आने की अनुमति देने का फैसला अत्यधिक हास्यास्पद है।’’ उन्होंने कहा कि इस पूरे प्रकरण में खुफिया रिर्पोटों को नकारा गया है। ध्यान दिया जाता तो इस घटना को रोका जा सकता था।   कांग्रेस ने 14 फरवरी को पुलवामा में आतंकवादी हमले में सीआरपीएफ के 40 जवानों के शहीद होने की घटना की कड़ी निंदा करते हुए कहा कि था इस संबंध में सरकार का जो फैसला होगा पार्टी उसके साथ खड़ी रहेगी।


सिंघवी ने सोमवार को सिद्धू को इस घटना के लिए पाकिसतान का बचाव करने वाला बयान देने के लिए कटघरे में खड़ा करते हुए कहा था कि सार्वजनिक जीवन में देश की भावना के अनुरूप बयान देने की सलाह दी। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता दिग्विजय सिंह ने सिद्धू को सलाह दी है कि वह अपने मित्र और पाकिस्तान के प्रधानमंत्री को सलाह दें कि वह आपराधियों को भारत को सौंपे। 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!