मोदी-शाह ने जम्मू-कश्मीर को फिलिस्तीन बना दिया: अय्यर

Edited By Anil dev,Updated: 12 Aug, 2019 12:53 PM

congress mani shankar iyer narendra modi amit shah jammu and kashmir

अक्सर अपने विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता मणिशंकर अय्यर जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है।

नई दिल्ली: अक्सर अपने विवादित बयानों के चलते सुर्खियों में रहने वाले कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता मणिशंकर अय्यर जम्मू कश्मीर से धारा 370 हटाए जाने को लेकर मोदी सरकार पर निशाना साधा है। मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृह मंत्री अमित शाह ने जम्मू-कश्मीर को फिलिस्तीन बना दिया है।
 

हजारों अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को जबरन निकाला
अंग्रेजी अखबार में छपे एक लेख में मणिशंकर अय्यर ने कहा है कि सरकार ने 400 से अधिक स्थानीय नेताओं को हिरासत में लिया है। उन्होंने स्कूलों और कॉलेजों, दुकानों और होटलों, पेट्रोल पंपों और गैस आउटलेट्स को बंद कर दिया है। घाटी में लगभग 35,000 अतिरिक्त सशस्त्र कर्मियों को शामिल करने के लिए घाटी में एक बड़े पैमाने पाकिस्तानी आतंकवादी हमले का अफवाह उड़ाई। इसके बाद उन्होंने कश्मीर से हजारों अमरनाथ यात्रियों और पर्यटकों को जबरन निकाला। 
 

मोदी-शाह ने अपने गुरु बेंजामिन से काफी कुछ सीखा
अय्यर ने आगे कहा, घाटी के माता-पिता देश के बाकी हिस्सों में अपने बेटे और बेटियों से संपर्क करने में असमर्थ हैं। मौलिक अधिकारों के नाम पर कश्मीर के लोगों के मौलिक अधिकारों को खत्म किया जा रहा है।  मोदी-शाह ने अपने गुरु बेंजामिन नेतन्याहू और मेनकेम बेग से काफी कुछ सीखा है। उन्होंने सीखा है कि कैसे कश्मीरियों की स्वतंत्रता, गरिमा और आत्मसम्मान को रौंदना है जैसे फिलिस्तीन में इजरायल ने रौंदा। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!