CWC की बैठक आज, कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे की अटकलें तेज

Edited By Yaspal,Updated: 25 May, 2019 01:26 AM

congress president rahul gandhi s resignation speculation fast

लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे की अटकलें तेज हो गयी हैं। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई कांग्रेस कार्य समिति की शनिवार सुबह बुलाई गई बैठक में गांधी...

नई दिल्लीः लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के इस्तीफे की अटकलें तेज हो गयी हैं। ऐसी अटकलें लगाई जा रही हैं कि पार्टी की सर्वोच्च नीति निर्धारक इकाई कांग्रेस कार्य समिति की शनिवार सुबह बुलाई गई बैठक में गांधी अपने इस्तीफे की पेशकश कर सकते हैं।
PunjabKesari
गुरुवार को लोकसभा के चुनाव परिणाम आने के बाद ही कहा जाने लगा था कि गांधी ने अपने इस्तीफे की पेशकश कर दी है, हालांकि पार्टी ने इसे खारिज कर दिया था।  हार की जिम्मेदारी लेने के बाद इस्तीफा देने की पेशकश करने संबंधी सवाल का उन्होंने सीधा उत्तर नहीं दिया था और कहा था कि यह मसला कार्य समिति और उनके बीच ही रहने दीजिए। इसके बाद से अटकलों का बाजार गर्म हो गया।
PunjabKesari
राहुल गांधी ने दिसम्बर 2017 में कांग्रेस अध्यक्ष पद संभाला था और उसके बाद पार्टी ने कर्नाटक में जनता दल एस के साथ तथा तीन राज्यों में अपने दम पर पार्टी ने सरकार बनाई थी। गांधी के कांग्रेस अध्यक्ष बनने के बाद यह पहला आम चुनाव है।
PunjabKesari
इस बीच पार्टी की करारी हार को देखते हुए कुछ प्रदेश अध्यक्षों और पदाधिकारियों ने अपने इस्तीफे देने की पेशकश की है। कांग्रेस के जिन पदाधिकारियों ने इस्तीफा देने की पेशकश की है उनमें कर्नाटक चुनाव प्रचार समिति के अध्यक्ष एच. के. पाटिल, ओडिशा कांग्रेस अध्यक्ष निरंजन पटनायक तथा उत्तर प्रदेश में कांग्रेस अध्यक्ष राज बब्बर प्रमुख हैं।

 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!