कांग्रेस का आरोप, PM मोदी के इशारों पर हो रही वाड्रा के खिलाफ कार्रवाई

Edited By Yaspal,Updated: 08 Dec, 2018 09:26 PM

congress s accusation action against vadra s gesture on pm modi

कांग्रेस ने रॉबर्ट वड्रा के शहयोगियों के परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) की छापेमारी को लेकर शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर फिर हमला बोला और आरोप लगाया कि मोदी के इशारे पर वाड्रा

नई दिल्लीः कांग्रेस ने रॉबर्ट वड्रा के शहयोगियों के परिसरों पर प्रवर्तन निदेशालय(ईडी) की छापेमारी को लेकर शनिवार को नरेंद्र मोदी सरकार पर फिर हमला बोला और आरोप लगाया कि मोदी के इशारे पर वाड्रा के खिलाफ गैरकानूनी कार्रवाई की जा रही है। पार्टी ने यह भी कहा कि अगर एक्जिट पोल से‘बौखलाकर’सरकार इस तरह की बदले की कार्रवाई कर रही है तो 11 दिसंबर को पांच राज्यों के विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद क्या स्थिति होगी, इसका अंदाजा लगाया जा सकता है। गौरतलब है कि वड्रा कांग्रेस की शीर्ष नेता सोनिया गांधी के दामाद हैं।

PunjabKesari

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता कपिल सिब्बल ने कहा,‘’हमारे प्रधानमंत्री को लग रहा है कि एक्जिट पोल शही है और वह बौखलाए हुए हैं। विपक्ष के लोगों को निशाना बनाया जा रहा है। विपक्ष पर झूठे आरोप लगाने का काम हर जगह हो रहा है।‘‘ उन्होंने सवाल किया,‘‘प्रधानमंत्री जी,आपके कार्यकाल में ऐसा हो क्यों हो रहा है। एक्जिट होने पर क्या होगा? पार्टी के वरिष्ठ नेताओं अहमद पटेल और रणदीप सुरजेवाला की मौजूदगी में सिब्बल ने दावा किया,‘‘वड्रा के दफ्तर ईडी के लोग पहुंच जाते हैं। अपनी पहचान नहीं बताते हैं। दफ्तर तोड़ देते हैं। अलमारियों और केबिन को तोड़ देते हैं। क्या ईडी के लोग बिना कानून और वारंट के किसी के घर जा सकते हैं?

PunjabKesari

उन्होंने कहा,‘‘प्रधानमंत्री ने खुद कार्ति चिदंबरम को जेल भेजने की बात की। प्रधानमंत्री कौन होते हैं जेल भेजने वाले? इसका मतलब साफ है कि यह सब प्रधानमंत्री खुद करवा रहे हैं। यह काम वड्रा के खिलाफ हो रहा है। आंध्र प्रदेश में हो रहा है और बंगाल में हो रहा है।‘‘ उन्होंने कहा,‘‘कानून प्रवर्तन एजेंसियां गुंडागर्दी करने लगें तो इनसे कौन पूछताछ करेगी। जब प्रधानमंत्री की शह मिले तो फिर उनके खिलाफ कार्रवाई कौन करेगा?‘‘ इससे पहले कांग्रेस प्रवक्ता अभिषेक मनु सिंघवी ने आरोप लगाया कि प्रधानमंत्री मोदी ने अपने राजनीतिक विरोधियों से लडऩे के लिए सीबीआई, ईडी और आयकर विभाग को ‘बंधुआ मजूदर’ बना दिया है।

PunjabKesari

गौरतलब है कि प्रवर्तन निदेशालय ने रक्षा सौदों में कुछ संदिग्धों द्वारा कथित तौर पर कमीशन लिए जाने की जांच के संबंध में शुक्रवार को रॉबर्ट वड्रा की कंपनियों से जुड़े तीन लोगों के ठिकानों पर छानबीन की कार्रवाई की। प्रवर्तन निदेशालय के एक अधिकारी ने कहा कि वड्रा के शहयोगियों के खिलाफ छानबीन की कार्रवाई रक्षा सौदों में कुछ संदिग्धों द्वारा कथित तौर पर कमीशन लेने के संबंध में गयी है। 

Related Story

Trending Topics

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!