कांग्रेस ने मोदी सरकार पर साधा निशाना, कहा- नोटबंदी और गलत जीएसटी है आर्थिक मंदी की वजह

Edited By Yaspal,Updated: 07 Sep, 2019 06:39 PM

congress said demonetisation and wrong gst is the reason for economic

कांग्रेस ने कहा है कि सरकार को बहानेबाजी करने के बजाय स्पष्ट तौर से स्वीकार करना चाहिए कि नोटबंदी और गलत तरीके से वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) लागू करने के उसके फैसले के कारण देश आर्थिक मंदी की चपेट...

नई दिल्लीः कांग्रेस ने कहा है कि सरकार को बहानेबाजी करने के बजाय स्पष्ट तौर से स्वीकार करना चाहिए कि नोटबंदी और गलत तरीके से वस्तु एवं सेवाकर (जीएसटी) लागू करने के उसके फैसले के कारण देश आर्थिक मंदी की चपेट में है।
PunjabKesari
कांग्रेस ने अपने आधिकारिक ट्वीटर हैंडल पर शनिवार को कहा कि सरकार को मंदी को लेकर यह बहाने बनाने बंद करने चाहिए कि लोगों ने कार खरीदना छोडकर कैब जैसे विकल्प का इस्तेमाल शुरू कर दिया है और कुछ लोग इलेक्ट्रिक कार खरीद रहे हैं इसलिए ऑटोमोबाईल क्षेत्र में गिरावट है। 
PunjabKesari
पार्टी ने कहा ‘‘सच्चाई यह है कि नोटबंदी और गलत तरीके से जीएसटी लागू करने के कारण देश में आर्थिक मंदी आयी है और सरकार को इस सच्चाई को स्वीकार कर इससे उबरने के प्रयास करने चाहिए।

एक और ट्वीट में पार्टी ने कहा ‘‘आप सब लोगों को कुछ समय बेवकूफ बना सकते हो और कुछ लोगों को हर वक्त बेवूकफ बना सकते हो लेकिन सब लोगों को हर समय बेवकूफ नहीं बना सकते। भारतीय जनता पार्टी को समझना चाहिए कि सच्चाई ही आपको बहुत आगे ले जा सकती है।''
PunjabKesari
पार्टी ने कहा है कि मारुति सुजूकी के पांच संयंत्र बंद हो गये हैं और उसे लगातार छठे माह उत्पादन 25 फीसदी घटाना पड़ा है। इसके साथ ही पार्टी ने एक खबर पोस्ट की है जिसमें वित्त राज्य मंत्री अनुराग ठाकुर ने एक कार्यक्रम में कह रहे हैं कि आर्थिक मंदी की वजह लोगों के कार खरीदने के बजाय इधर उधर जाने के लिए कैब जैसे विकल्प का इस्तेमाल करने या इलेक्ट्रानिक कार की खरीद भी हो सकता है।

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!