एचएएल को लेकर घड़ियाली आंसू बहा रही कांग्रेस: निर्मला

Edited By Pardeep,Updated: 30 Sep, 2018 11:37 PM

congress tears up for hal nirmala

रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार द्वारा हिन्दुस्तान एयरोनाटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के लिए राफेल सौदा किए जाने से इंकार किए जाने संबंधी दावे को खारिज करते हुुए कहा कि कांग्रेस एचएएल...

बेंगलुरू: रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) सरकार द्वारा हिन्दुस्तान एयरोनाटिक्स लिमिटेड (एचएएल) के लिए राफेल सौदा किए जाने से इंकार किए जाने संबंधी दावे को खारिज करते हुुए कहा कि कांग्रेस एचएएल को लेकर घड़यिाली आंसू बहा रही है।
PunjabKesari
सीतारमण ने रविवार को यहां मीडिया से कहा कि देश के लिए जरुरी बहुउद्देशीय लड़ाकू विमानों के महत्वपूर्ण सौदे में विलंब के लिए कांग्रेस जिम्मेदार है। उन्होंने आरोप लगाया कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन(संप्रग)-2 सरकार ने भारतीय वायुसेना के लिए बहुत महत्वपूर्ण राफेल विमान सौदे को अंतिम रूप नहीं दिया, जबकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की अगुवाई वाली राजग सरकार ने 36 राफेल लड़ाकू विमानों का सौदा किया है और इसकी पहली खेप 2019 में आनी शुरू हो जाएगी।
PunjabKesari
उन्होंने सवालिया लहजे में कहा, "क्या वे (कांग्रेस नीत संप्रग) एचएएल द्वारा राफेल विमान बनाने पर सहमत थी, नहीं। क्या उन्होंने आपूर्ति की अवधि अथवा डसाल्ट को भुगतान को अंतिम रूप दिया था, नहीं। अब वे कह रहे हैं कि राजग सरकार ने एचएएल को अवसर नहीं दिया जबकि वे खुद भी ऐसा नहीं कर सके।" सीतारमण ने दावा किया राफेल को लेकर गांधी का समूचा प्रचार अधूरे सत्य पर आधारित है। उन्होंने कहा कि मोदी सरकार ने एचएएल के वास्ते हल्के लड़ाकू विमान तेजस के लिए अतिरिक्त आपूर्ति के आर्डर दिये हैं तथा प्रतिवर्ष आठ से सोलह विमानों का उत्पादन बढ़ाने में सहायता कर रही है।  
 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!