कांग्रेस आज संसद में उठाएगी यंग इंडियन का दफ्तर सील करने का मुद्दा, वहीं PM मोदी श्रीमद राजचंद्र मिशन की परियोजनाओं का करेंगे उद्घाटन, मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें

Edited By Pardeep,Updated: 04 Aug, 2022 05:31 AM

congress will raise issue of sealing young indian s office in parliament today

हेराल्ड बिल्डिंग में मौजूद यंग इंडिया का दफ्तर सील होने पर कांग्रेस और ईडी आमने-सामने हैं। ईडी का कहना है कि वह दफ्तर में छानबीन करना चाहते थे, लेकिन कांग्रेस की तरफ से सहयोग

नेशनल डेस्कः हेराल्ड बिल्डिंग में मौजूद यंग इंडिया का दफ्तर सील होने पर कांग्रेस और ईडी आमने-सामने हैं। ईडी का कहना है कि वह दफ्तर में छानबीन करना चाहते थे, लेकिन कांग्रेस की तरफ से सहयोग ना मिलने पर दफ्तर को सील करना पड़ा। वहीं कांग्रेस आज संसद में इस मुद्दे को और उठाएगी। कांग्रेस ने आज अपने सभी राज्यसभा और लोकसभा सांसदों के साथ मीटिंग बुलाई है। सुबह 9.45 पर इस मीटिंग में आगे की रणनीति तय होगी। 
PunjabKesari
उधर, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी बृहस्पतिवार को गुजरात के वलसाड जिले के धर्मपुर स्थित श्रीमद राजचंद्र मिशन की विभिन्न परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास करेंगे। प्रधानमंत्री शाम 4:30 बजे वीडियो कॉन्फ्रेंस के माध्यम से धर्मपुर में श्रीमद राजचंद्र अस्पताल का उद्घाटन करेंगे, जिसकी परियोजना लागत लगभग 200 करोड़ रुपए है।

मॉर्निंग न्यूज ब्रीफ में पढ़ें देश की बड़ी खबरें- 

केंद्र सरकार का बड़ा फैसला, सभी स्‍मारकों, म्‍यूज‍यिम में 15 अगस्‍त तक फ्री होगी एंट्री
 
केंद्र सरकार ने भारत की आजादी के 75 साल पूरे होने पर एक खुशखबरी दी, प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कहा पूरे देशभर में सभी स्‍मारकों, म्‍यूज‍यिम में 15 अगस्त तक फ्री एंट्री होगी और साथ ही ‘हर घर तिरंगा’ उत्‍सव शुरू किया गया जोकि 2 अगस्‍त से 13 अगस्‍त तक चलेगा । केंद्र सरकार ने लोगों को आजादी के इस पर्व से जोड़ने और उनमें देश प्रेम की भावना को और बढ़ाने के लिए एक और बड़ा फैसला लिया है।

पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज दिल्ली आ सकती हैं
पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी आज दिल्ली आ सकती हैं। वह 7 अगस्त को वह नीति आयोग की बैठक में शामिल होंगी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के बीच इस हफ्ते बैठक हो सकती है। ममता बनर्जी 5-6 अगस्त को स्वतंत्रता दिवस समारोह कार्यक्रम पर आयोजित बैठक में हिस्सा लेंगी। इस बैठक में पीएम मोदी और राज्यों के मुख्यमंत्री शामिल होंगे। बताया जा रहा है कि दिल्ली यात्रा के दौरान ममता बनर्जी और पीएम मोदी की मुलाकात हो सकती है। 

चुनावों में 'फ्री रेवड़ी' को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने सरकार को दिए ये निर्देश
सुप्रीम कोर्ट ने बुधवार को कहा कि चुनावी लाभ के लिए करदाताओं की गाढ़ी कमाई मुफ्त उपहार पर लुटाने के लुभावने वादे का अर्थव्यवस्था पर होने वाले नफा-नुकसान के आंकलन के लिए रिजर्व बैंक ऑफ इंडिया, नीति आयोग जैसा एक विशेषज्ञ निकाय का गठन किया जाना चाहिए। शीर्ष अदालत ने इस निकाय के गठन के लिए संबंधित पक्षों को विचार-विमर्श कर अपनी राय एक सप्ताह में देने को कहा हैं। 

सड़कों में अमरीका को पीछे छोड़ेगा भारत, चलती गाड़ी से सैटेलाइट के जरिए होगी टोल वसूली 
देश में उपग्रह आधारित वाहन के नंबर प्लेट के माध्यम से टॉल वसूली की प्रक्रिया शुरू किये जाने की तैयारी हो रही है और वर्ष 2024 से पहले देश में 26 ग्रीन एक्सप्रेस हाईवे शुरू कर दिये जायेंगे जिससे सड़क के मामले में भारत अमेरिका से पीछे नहीं रहेगा। केन्द्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी ने बुधवार को राज्यसभा में प्रश्नकाल के दौरान एक पूरक प्रश्न के उत्तर में यह जानकारी देते हुये कहा कि अत्याधुनिक प्रौद्योगिकी के माध्यम से टॉल वसूली के सुधार की पूरी गुंजाइश है। इससे कोई व्यक्ति न तो टॉल की चारी कर सकता है और न ही कोई बच सकता है। 

महंगाई को लेकर AAP ने साधा वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर निशाना 
आम आदमी पार्टी (आप) ने वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण पर मूल्यवृद्धि के मुद्दे पर बुधवार को निशाना साधा और कहा कि उन्हें सब कुछ ‘‘अच्छा-अच्छा'' प्रतीत होता है, लेकिन आम लोगों से पूछा जाना चाहिए कि क्या वास्तव में ऐसा है। आप ने कहा कि वित्त मंत्री को पता होगा कि महंगाई के मुद्दे पर संसद के दोनों सदनों में अपने जवाब से वह क्या साबित करना चाह रही थीं, लेकिन आम लोगों को महंगाई का खामियाजा भुगतना पड़ रहा है। 

भाजपा और आरएसएस को हराने के लिए कांग्रेस पूरी तरह से एकजुटः राहुल गांधी 
राहुल गांधी ने कर्नाटक में एक प्रकार से चुनावी बिगुल बजाते हुए कहा, ‘‘कांग्रेस पार्टी कर्नाटक में भाजपा और आरएसएस को हराने के लिए पूरी तरह से एकजुट है।'' उन्होंने कहा कि जब कांग्रेस सत्ता में आएगी तो वह ‘‘निष्पक्ष और ईमानदार'' सरकार देगी, जो राज्य के भविष्य के लिए काम करेगी, न कि नफरत फैलाने का काम। 


 

Related Story

Trending Topics

West Indies

137/10

26.0

India

225/3

36.0

India win by 119 runs (DLS Method)

RR 5.27
img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!