बजट सत्र से ठीक पहले कोरोना विस्फोट, संसद के 718 कर्मचारी हुए संक्रमित

Edited By Seema Sharma,Updated: 13 Jan, 2022 12:48 PM

corona  718 employees of parliament infected

देशभर में कोरोना अपना कहर बरपा रहा है। पिछले 24 घंटे में देश में दो लाख से ज्यादा कोरोना केस आए हैं। वहीं संसद भवन भी कोरोना की चपेट से बच नहीं पाया। बजट सत्र शुरू होने में ज्यादा दिन नहीं बचे हैं लेकिन इस बीच संसद भवन के सैकड़ों कर्मचारी कोरोना की...

नेशनल डेस्क: देशभर में कोरोना अपना कहर बरपा रहा है। पिछले 24 घंटे में देश में दो लाख से ज्यादा कोरोना केस आए हैं। वहीं संसद भवन भी कोरोना की चपेट से बच नहीं पाया। बजट सत्र शुरू होने में ज्यादा दिन नहीं बचे हैं लेकिन इस बीच संसद भवन के सैकड़ों कर्मचारी कोरोना की चपेट में आ चुके हैं। संसद भवन से जुड़े सूत्रों के मुताबिक कोरोना की तीसरी लहर के दौरान पिछले एक महीने में संसद भवन के 718 कर्मचारी कोरोना संक्रमित हो चुके हैं। इनमें से ज्यादातर पिछले दो सप्ताहों के दौरान संक्रमित हुए हैं।

 

9 जनवरी तक करीब 400 कर्मी कोरोना संक्रमित थे लेकिन बुधवार को यह आंकड़ा 700 पार कर गया है। पिछले तीन दिनों में ही करीब 43 फीसदी की वृद्धि इन आंकड़ों में हुई है। राज्यसभा सचिवालय के सूत्रों ने बताया कि संक्रमितों में से करीब 200 कर्मचारी राज्यसभा के हैं। बाकी लोकसभा एवं अन्य विभागों से जुड़े बताए जाते हैं। लोकसभा और राज्यसभा ने अपने एक तिहाई कार्मिकों को घर से काम करने की अनुमति दी है। जबकि 50 फीसदी अधिकारियों को घर से काम करने की अनुमति है। बता दें कि 1 फरवरी को आम बजट पेश होता है। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!