कोरोना संकट: ICSE ने रद्द की 10वीं की परीक्षा, ऑफलाइन होंगे 12वीं के एग्जाम

Edited By Seema Sharma,Updated: 20 Apr, 2021 10:48 AM

corona crisis icse cancel 10th exam 12th exam will be offline

कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सीबीएसई के बाद अब काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस ( CISCE) ने 10वीं क्लास की परीक्षा रद्द कर दी है जबकि 12वीं की परीक्षाएं पिछले आदेश के हिसाब से ही होंगी, हालांकि यह परीक्षाएं ऑफलाइन होंगी। CISCE के...

नेशनल डेस्क: कोरोना के बढ़ते मामलों के बीच सीबीएसई के बाद अब काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशंस ( CISCE) ने 10वीं क्लास की परीक्षा रद्द कर दी है जबकि 12वीं की परीक्षाएं पिछले आदेश के हिसाब से ही होंगी, हालांकि यह परीक्षाएं ऑफलाइन होंगी। CISCE के मुख्य कार्यकारी और सचिव जी एराथून ने यह जानकारी दी। इससे पहले 10वीं की परीक्षा वैकल्पिक रखी गई थी।

 

10वीं की ICSE की परीक्षा 4 मई को होनी थी। जबकि 12वीं की पहरीक्षा पहले ही गित की जा चुकी हैं। CISCE ने कहा कि 12वीं की परीक्षा के लिए जल्द ही नई तारीखों का ऐलान किया जाएगा। बता दें कि कोरोना संकट को देखते हुए CBSE, एमपी बोर्ड, राजस्थान बोर्ड, हिमाचल प्रदेश बोर्ड और महाराष्ट्र बोर्ड ने भी बोर्ड परीक्षाएं रद्द कर दी हैं। वहीं कई राज्यों में स्कूल भी बंद कर दिए गए हैं। दिल्ली में भी समर वेकेशन की घोषणा कर दी गई है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!