कोरोना संकट:केजरीवाल बोले-प्रभावित इलाकों में बंद हो सकते हैं बाजार, शादी में अब सिर्फ 50 मेहमान

Edited By Seema Sharma,Updated: 17 Nov, 2020 12:54 PM

corona crisis in delhi markets may be closed in affected areas kejriwal

दिल्ली में कोरोना से एक बार फिर स्थिति भयावह होती जा रही है। दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि अगर जरूरी हुआ तो राजधानी में प्रभावित इलाकों में बाजार...

नेशनल डेस्क: दिल्ली में कोरोना से एक बार फिर स्थिति भयावह होती जा रही है। दिल्ली में कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं। ऐसे में दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार को प्रेस कॉन्फ्रेंस करके कहा कि अगर जरूरी हुआ तो राजधानी में प्रभावित इलाकों में बाजार बंद हो सकते हैं। केजरीवाल ने कहा कि इसके लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भी भेजा जा रहा है। इसके साथ ही मुख्यमंत्री ने दिल्ली में अब शादी में शामिल मेहमानों की संख्या फिर से घटा दी है। दिल्ली में अब शादी समारोह में सिर्फ 50 लोग शामिल हो सकेंगे। इस दौरान केजरीवाल ने कहा कि कोरोना अमीर-गरीब नहीं देखता इसलिए मास्क लगाएं और सोशल डिस्टेसिंग का पालन भी करें। 

PunjabKesari

शादी में अब 50 मेहमान
केजरीवाल ने कहा कि कोरोना की स्थिति सामान्य होने पर पहले 50 से यह संख्या 200 तक बढ़ाई गई थी लकिन अब महामारी का प्रकोप फिर दिखाई दे रहा है इसलिए अब इस संख्या को फिर से घटा दिया गया है। शादी में सिर्फ 50 मेहमानों को ही शामिल होने की अनुमति होगी। साथ ही उन्होंने कहा कि दिल्ली सरकार केंद्र को एक प्रस्ताव भेजेगी जिसमें नियमों के उल्लंघन और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन न होने की स्थिति में दिल्ली के भीड़भाड़ वाले बाजारों को अस्थाई रूप से बंद करने की अनुमति मांगी जाएगी।

PunjabKesari

अस्पतालों में बेड की पर्याप्त संख्या
केजरीवाल ने कहा कि सरकारी और निजी अस्पतालों में बेड की संख्या पर्याप्त है लेकिन आईसीयू वाले बेड की कमी हैं। उन्होंने कहा कि इसके लिए केंद्र से मदद मदद की है। केजरीवाल ने कहा कि केंद्र और सभी राज्य सरकारें कोरोना के खिलाफ काम कर रही हैं। लेकिन लोगों को भी इस तरफ ध्यान देना होगा। दिल्ली मुख्यमंत्री ने कहा कि कई लोग बिना मास्क घूम रहे हैं, उनसे मेरी अपील है कि कृपया मास्क पहने और सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें। सभी को मिलकर कोरोनैा के खिलाफ जंग लड़नी है।

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!