मुख्यमंत्री केजरीवाल ने बताई अच्छी खबर, दिल्ली में बढ़ा कोरोना रिकवरी रेट

Edited By Murari Sharan,Updated: 22 May, 2020 08:26 AM

corona infection recovery rate is increase in delhi

दिल्ली में लगातार बढ़ रहे कोरोना वायरस संक्रमण मामलों के साथ रिकवरी रेट भी बढ़ रहा है। अभी दिल्ली में कोरोना का रिकवरी रेट 48 प्रतिशत है। इसको लेकर सीएम केजरीवाल खुश हैं...

नई दिल्ली/डेस्क। दिल्ली में कोरोना वायरस (Coronavirus) संक्रमण तेज रफ्तार के साथ बढ़ने लगा है। पीछले तीन दिनों से लगातार दिल्ली में 500 से अधिक केस मिल रहे हैं। वहीं मरने वालों की संख्या 194 पहुंच चुकी है। राहत की बात ये है कि दिल्ली में कोरोना को मात देकर ठीक होने वालों की संख्या भी बढ़ रही है। दिल्ली में कोरोना संक्रमण का रिकवरी रेट 48 प्रतिशत है। इस बात से दिल्ली के मुखय्मंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) खुश हैं। 

सीएम केजरीवाल का कहना है कि दिल्ली में मरीज कोरोना को मात देकर बड़ी संख्या में ठीक हो रहे हैं। हमें अपने डॉक्टरों और मेडिकल स्टाफ पर गर्व है। उन्होंने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल से ट्वीट कर लिखा है कि डॉक्टरों और नर्सों की हमारी टीम पर बहुत गर्व है जिन्होंने हमारे कोविड रोगियों को सर्वोत्तम संभव उपचार प्रदान किया है। दिल्ली में जल्द ही सक्रिय मामलों की संख्या की तुलना में ठीक होने वाले मरीजों की संख्या अधिक होगी।


एक पत्रकरा ने की थी सराहना
दरअसल एक पत्रकार ने सीएम केजरीवाल की सरहाना करते हुए ट्वीट किया था कि दिल्ली आज लगभग 48 प्रतिशत रिकवरी दर है। सप्ताह के अंत तक ये 50 प्रतिशत तक पहुंच जाएगी। इसके लिए दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल की सराहना की जानी चाहिए। दिल्ली का रिकवरी रेट राष्ट्रीय औसत से ऊपर है। 

 

दिल्ली में अब तक 5500 से ज्यादा मरीज हुए ठीक
बता दें कि दिल्ली में गुरुवार को महज 24 घंटों के अंदर 571 नए कोरोना के मामले सामने आए हैं। ये एक दिन में मिलने वाला कोरोना मामलों का अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा हैं। दिल्ली में इसके बाद कोरोना संक्रमितों की संख्या 11659 हो गई है। वहीं कोरोना को मात देखर स्वस्थ होने वालों की संख्या 5567 पहुंच गई है। वही इस वक्त सक्रिय मामलों की संख्या 5898 है। दिल्ली में अब तक 15,4385 सैंपल की कोरोना जांच हो चुकी है। वहीं यहां पर कनटेंमेंट जोन की संख्या अब 64 हो गई है। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!