कोरोना: इटली में हजारों मौंते, फिर भी डरी नहीं भारत की बेटी...बताया आखिर क्यों नहीं आई वापिस

Edited By Seema Sharma,Updated: 03 Apr, 2020 02:39 PM

corona thousands of deaths in italy yet not afraid of india daughter

कोरोना वायरस चीन के बाद सबसे ज्यादा तेजी से इटली और स्पेन में फैला है। अकेले इटली में 13,915 लोगों की मौत हो चुकी है और लाखों की तादाज में यहां लोग इससे संक्रमित हैं। यह आंकड़े सच में डराने वाले हैं लेकिन इन सबके बीच भी भारत की बेेटी घबराई नहीं और...

नेशनल डेेस्कः कोरोना वायरस चीन के बाद सबसे ज्यादा तेजी से इटली और स्पेन में फैला है। अकेले इटली में 13,915 लोगों की मौत हो चुकी है और लाखों की तादाज में यहां लोग इससे संक्रमित हैं। यह आंकड़े सच में डराने वाले हैं लेकिन इन सबके बीच भी भारत की बेेटी घबराई नहीं और अब भी डटकर वो इटली में ही रह रही है। उत्तर प्रदेश के कानपुर की रहने वाली  संजना तिवारी मिलान (23) इटली में है और आए दिन अपने वीडियो मैसेज से लोगों को मोटिवेट करती रहती है। भारत सरकार इटली से कई छात्रों को वापिस लाई है लेकिन उसने आने से मना कर दिया और कहा कि वो इटली में रहकर लॉकडाउन का पालन करेगी।

 

संजना यूनिवर्सिटी ऑफ मिलान से समाजशास्त्र में पीएचडी कर रही है। इटली में जितने भारतीय छात्र फंसे थे, उन्होंने और उनके परिवारों ने भारत सरकार से अपील करके अपनों को वापस बुला लिया लेकिन संजना ने यह कहते वापिस आने से मना कर दिया कि वो अपने देश और वहां के लोगों को संकट में नहीं डाल सकती। संजना अपनी मां से बात करते हुए कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लॉकडाउन का ऐलान किया है। लॉकडाउन का मतलब है जहां हो वहीं रहो, ऐसे में वापिस आकर मैं न तो देश को संकट में डाल सकती हूं और अपने लोगों को। संजना ने कहा कि अगर हम युवा ही इसका पालन नहीं करेंगे तो और कौन करेगा। मैं जहां हूं वहां टीक हूं, मेरी चिंता न करो।

 

वहीं संजना ने वीडियो मैसेज देकर भारत के लोगों से भी अपील की कि लॉकडाउन को पूरा सहयोग दें और इसका पालन करें क्योंकि यह आप सबकी भलाई के लिए ही है। संजना इटली में अकेली है, उसके साथ वहां कोई नहीं है लेकिन इस अकेलपन के बावजूद वो खुद को बिजी रखती है। योग करती है, खाना पकाती  इतना ही नहीं परिवार के साथ मोबाइल पर मिलकर लूडो गेम भी खेलती है। जहां देस में ही लोग लॉकडाउन को नहीं समझ रहे हैं वही विदेश में बैठी संजना यहां के लोगों की भलाई के लिए वापिस नहीं आई और लॉकडाउन का पालन करने को कह रही है।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!