कोरोना: लॉकडाउन के बीच घर जाने को उमड़े हजारों लोग, बस वाले वसूल रहे डबल किराया

Edited By shukdev,Updated: 28 Mar, 2020 11:28 PM

corona thousands of people flocked to the house amid lockdown

लॉकडाउन के चौथे दिन शनिवार को देशभर में मजदूरों का अपने-अपने घर के लिए पलायन प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती बनकर सामने दिखा। केंद्र और राज्य सरकारों ने इससे निपटने के लिए कई कदम उठाए हैं। दिल्ली-एनसीआर का हाल सबसे बुरा है, जहां मजदूर...

नई दिल्ली: लॉकडाउन के चौथे दिन शनिवार को देशभर में मजदूरों का अपने-अपने घर के लिए पलायन प्रशासन के लिए एक बड़ी चुनौती बनकर सामने दिखा। केंद्र और राज्य सरकारों ने इससे निपटने के लिए कई कदम उठाए हैं। दिल्ली-एनसीआर का हाल सबसे बुरा है, जहां मजदूर, रिक्शा चालक और फैक्ट्री कर्मचारी अपने अपने गांव की ओर लौटने के लिए हजारों की तादाद में सड़कों पर जमा हैं। दिल्ली के आनंद विहार अंतरराज्यीय बस अड्डे पर सबसे ज्यादा भीड़ देखने को मिली।

PunjabKesari
दूसरे शहरों और राज्यों में फंसे लोग किसी भी कीमत पर अपने घरों को लौटना चाहते हैं। इसके चलते वह अपनी जिंदगी को भी दांव पर लगा रहे हैं। पाबंदी के बावजूद एक मीटर की दूरी बनाए रखना तो दूर सैकड़ों की संख्या में यात्री एक के ऊपर एक बैठकर सफर करने से भी गुरेज नहीं कर रहे हैं। शनिवार दोपहर कानपुर के नौबस्ता में पुलिस ने जब एक प्राइवेट बस को रोककर उसकी चेकिंग की तो उनके होश उड़ गए। इस स्लीपर बस में ठूसठूस कर यात्री बिठाये गए थे। यहां तक कि बस की छत पर भी यात्री सवार थे। पुलिस ने बस को रोककर सभी यात्रियों की थर्मल टेस्टिंग कराई।

PunjabKesari
गाजियाबाद से लखनऊ जा रही सवारियों से भरी बस को एसीएम प्रथम ने नौबस्ता बाईपास पर रोका और मेडिकल टीम को सूचना दी। सूचना पर पहुंची मेडिकल टीम यात्रियों की जांच की। पुलिस ने बस से यात्रियों को नीचे उतरवाया तो 120 लोगों को देखकर सभी दंग रह गए। डॉ. आलोक निगम, डॉ. राज बहादुर, डॉ. अजित सहित पांच लोगों की टीम ने यात्रियों का नाम पता व मोबाइल नोट किया। 

PunjabKesari
यात्रियों ने बताया कि बस के अंदर बैठने वालों से एक हजार से बारह सौ रुपए और छत पर बैठने वालों से छह सौ से आठ सौ रुपए किराया वसूला गया है। भीड़ में चलने और यात्री वाहनों पर पाबंदी के बाद भी हाईवे पर सफर करने वालों का नजारा देखने को मिल रहा है। पूरे उत्तर प्रदेश में सभी जिलों की सीमाओं को सील कर दिया गया है।  इन सबके बीच अधिक किराया देकर कुछ लोग बसों में भीड़ के बीच सफर करके कोरोना संक्रमण के खतरे को बढ़ावा दे रहे हैं। 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!