PM मोदी, उपराष्ट्रपति समेत कई मंत्रियों ने लगवाया कोरोना टीका, पहले दिन 25 लाख रजिस्ट्रेशन

Edited By Seema Sharma,Updated: 02 Mar, 2021 09:57 AM

corona vaccination 25 lakh registrations on the first day

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह उन शीर्ष नेताओं में शामिल हैं जिन्होंने सोमवार को टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत के साथ ही कोरोना वायरस टीके की पहली खुराक ली। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और...

नेशनल डेस्क: उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और गृहमंत्री अमित शाह उन शीर्ष नेताओं में शामिल हैं जिन्होंने सोमवार को टीकाकरण अभियान के दूसरे चरण की शुरुआत के साथ ही कोरोना वायरस टीके की पहली खुराक ली। ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक और बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार, विदेशमंत्री एस जयशंकर, असम के स्वास्थ्य मंत्री हिमंत बिस्वा सरमा और राकांपा अध्यक्ष शरद पवार ने भी टीके लगवाए।

PunjabKesari

राजस्थान, तमिलनाडु और पंजाब के राज्यपालों ने भी टीके लगवाए। साथ ही केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह ने भी टीका लगवाया। हालांकि पंजीकरण सुबह 9 बजे खुला लेकिन प्रधानमंत्री अपनी पहली खुराक लेने के लिए सुबह ही दिल्ली में अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) पहुंचे। दूसरे चरण के टीकाकरण अभियान के तहत  वरिष्‍ठ नागरिकों और गंभीर बीमारियों से पीड़ित 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को वैक्सीन लगाए जाने की शुरुआत हुई। 

PunjabKesari

पहले दिन 25 लाख लोगों ने कराया पंजीकरण
वैक्सीनेशन के पहले दिन लाखों लोगों ने सरकारी CoWin प्लेटफॉर्म पर टीकाकरण के लिए रजिस्ट्रेशन कराया। स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 1 मार्च को CoWin पोर्टल पर टीकाकरण के लिए 25 लाख लोगों ने पंजीकरण कराया, इनमें 24.5 लाख नागरिक शामिल हैं जबकि बाकी स्वास्थ्यकर्मी और फ्रंटलाइन वर्कर्स। वहीं पहले दिन करीब 1.5 लाख सीनियर सीटिजन्स और गंभीर बीमारी से पीड़ित 45 साल से अधिक की उम्र वाले लोगों ने कोरोना वैक्सीन लगवाई।

PunjabKesari

केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक 1 मार्च सोमवार को शाम 7 बजे तक 1,47,28,569 लोगों को कोरोना टीका लगवाया। वहीं टीकाकरण शुरू होने पर कोविंड सेंटरों के बाहर लोगों की लंबी लाइन देखी गई। इस बार लोग सरकारी अस्पतालों के साथ-साथ प्राइवेट अस्पतालों में भी कोरोना टीका ले सकते हैं। सरकारी अस्पताल में टीका फ्री लगेगा जबकि प्राइवेट में इसके लिए 250 रुपए लिए जाएंगे। बता दें कि देश में 16 जनवरी को कोविड टीकाकरण शुरू किया गया था। पहले फेज में स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वर्कर्स को वैक्सीन दी गई थी।
PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!