corona vaccination-भारत ने रचा इतिहास, कोरोना वैक्सीनेशन का आंकड़ा 100 करोड़ के पार पहुंचा

Edited By Seema Sharma,Updated: 21 Oct, 2021 12:21 PM

corona vaccination figure crossed 100 crores

कोरोना वैक्सीनेशन में भारत ने गुरुवार को इतिहास रच दिया। कोरोना वायरस से बचाव के लिए देश में जारी टीकाकरण के तहत दी गई खुराकों की संख्या 100 करोड़ के पार पहुंच गई है। केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने एक ट्वीट में जानकारी...

नेशनल डेस्क: कोरोना वैक्सीनेशन में भारत ने गुरुवार को इतिहास रच दिया। कोरोना वायरस से बचाव के लिए देश में जारी टीकाकरण के तहत दी गई खुराकों की संख्या 100 करोड़ के पार पहुंच गई है।

PunjabKesari

केंद्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री मनसुख मांडविया ने एक ट्वीट में जानकारी देते हुए समस्त देशवासियों को इस उपलब्धि के लिए बधाई दी है। वहीं इस खास मौके पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक कार्यक्रम में शामिल होने के लिए दिल्ली के राम मनोहर लोहिया हॉस्पिटल (RML) पहुंच चुके हैं।

PunjabKesari

बता दें कि भारत में 16 जनवरी को वैक्सीनेशन शुरू हुआ था, उस वक्त स्वास्थ्यकर्मियों और फ्रंटलाइन वॉरियर्स को वैक्सीन दी गई। देश भर की सभी पुरातत्व इमारतें आज तिरंगामय होंगी। लाल किले पर भी सबसे बड़ा खादी का तिरंगा लहराया जाएगा। वहीं देश में 100 करोड़ खुराक दिए जाने के अवसर पर मांडविया लाल किले से गायक कैलाश खेर का गीत और ऑडियो-विजुअल फिल्म जारी करेंगे।

PunjabKesari

स्पाइसजेट 100 करोड़ खुराक की उपलब्धि हासिल होने पर गुरुवार को दिल्ली हवाई अड्डे पर विशेष वर्दी जारी करेगी। इस मौके पर स्वास्थ्य मंत्री, नागरिक उड्डयन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया और स्पाइसजेट के मुख्य प्रबंध निदेशक अजय सिंह मौजूद रहेंगे। केंद्र ने कहा कि जिन गांवों में शत प्रतिशत टीकाकरण हो चुका हैं उन्हें 100 करोड़ खुराक लगाने की उपलब्धि मनाने के लिए इस अभियान में अहम स्वास्थ्य कर्मियों की प्रशंसा में पोस्टर बैनर लगाने चाहिए।

PunjabKesari

PunjabKesari

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!