केरल के युवक की शादी में रोड़ा बना Corona virus, सामने आई एक अनोखी ही कहानी

Edited By Anil dev,Updated: 05 Feb, 2020 02:39 PM

corona virus dmo marriage china

दुनियाभर में कोरोना वायरस से होने वाली तमाम समस्याओं के बीच केरल में इसकी एक अनोखी ही कहानी सामने आई है, जहां दो सप्ताह पहले चीन से वापस आए एक युवक को स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुरोध पर अपनी शादी स्थगित करनी पड़ी। इस युवक को फिलहाल अपने घर में ही...

त्रिशूर: दुनियाभर में कोरोना वायरस से होने वाली तमाम समस्याओं के बीच केरल में इसकी एक अनोखी ही कहानी सामने आई है, जहां दो सप्ताह पहले चीन से वापस आए एक युवक को स्वास्थ्य अधिकारियों के अनुरोध पर अपनी शादी स्थगित करनी पड़ी। इस युवक को फिलहाल अपने घर में ही रहने को कहा गया है। कंदानगोडे ग्राम पंचायत में मंगलवार को उसकी शादी होनी थी। पंचायत से जुड़े सूत्रों ने बताया कि उन्हें एक दिन पहले ही शादी की जानकारी मिली थी। 


परिवार ने शादी कर दी स्थगित 
सूत्रों ने कहा, हमें तीन फरवरी को ही शादी की जानकारी मिली थी। स्वास्थ्य निरीक्षक ने तुरन्त जिला चिकित्सक अधिकारी (डीएमओ) से सम्पर्क किया और हमने उप निदेशक को एक पत्र भेजा। उन्होंने कहा, अधिकारियों के हस्तक्षेप के बाद, परिवार ने शादी स्थगित की। युवक चीन के वुहान से 15000 किलोमीटर दूर यीवू में एक अकाउंटेंट की नौकरी करता है। वह 19 जनवरी को कोच्चि हवाई अड्डे पर पहुंचा था। चीन में हुबेई प्रांत की राजधानी वुहान में कोरोना वायरस के सबसे अधिक मामले सामने आए हैं। 

घातक वायरस से जा चुकी है 490 लोगों की जान 
स्वास्थ्य अधिकारियों ने उससे कहा है कि सरकार द्वारा जारी स्वास्थ्य मानकों के तहत वह शादी नहीं कर सकता। इसके तहत चीन से लौटने वाले लोगों को स्वास्थ्य अधिकारियों को इसकी जानकारी देनी होगी और 28 दिन तक घर में ही रहना होगा। राज्य में अभी तक कम से कम 2,321 लोग घर में निगरानी में है और 100 को विभिन्न अस्पतालों द्वारा बनाए गए पृथक वार्ड में रखा गया है। चीन में इस घातक वायरस से अभी तक 490 लोगों की जान जा चुकी है और 24 हजार से अधिक मामलों सामने आए हैं। 

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!