'कोरोना वायरस अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है', CM उद्धव ठाकरे ने चेताया - मास्क पहनना जारी रखें

Edited By rajesh kumar,Updated: 26 May, 2022 05:23 PM

corona virus is not completely eradicated wear a mask uddhav

महराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को राज्य के लोगों से अपील की कि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुये इससे बचने के उपायों में ढील न दें और संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिये मास्क पहनना जारी रखें।

नेशनल डेस्क: महराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बृहस्पतिवार को राज्य के लोगों से अपील की कि प्रदेश में कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुये इससे बचने के उपायों में ढील न दें और संक्रमण के प्रसार की रोकथाम के लिये मास्क पहनना जारी रखें।

मुख्यमंत्री ने कहा कि हालांकि अस्पताल में भर्ती होने वाले मरीजों के की संख्या कम है लेकिन प्रत्येक व्यक्ति को सावधान और चौकस रहना चहिये क्योंकि वायरस संक्रमण अभी पूरी तरह समाप्त नहीं हुआ है। मुख्यमंत्री कार्यालय से जारी बयान में कहा गया है कि प्रदेश सरकार की कैबिनेट की साप्ताहिक बैठक के दौरान ठाकरे ने लोगों से यह अपील की। उल्लेखनीय है कि प्रदेश में बुधवार को कोरोना वायरस संक्रमण के 470 नये मामले सामने आये थे, जो पांच मार्च के बाद सर्वाधिक है। इनमें से मुंबई में 295 मामले थे जो 12 फरवरी के बाद सबसे अधिक है।

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में साप्ताहिक कोरोना वायरस संक्रमण दर 1.59 फीसदी है और मुंबई तथा पुणे में संक्रमण दर राज्य के औसत से अधिक है । ठाकरे ने बयान में कहा कि फिलहाल कोविड-19 का एक मरीज वेंटिलेटर पर है जबकि 18 मरीज आक्सीजन के सहारे हैं। उन्होंने कहा, ‘‘मास्क और टीकाकरण आवश्यक है।'' मौजूदा समय में 18 साल से अधिक उम्र के 92.27 प्रतिशत लोग टीकों की पहली खुराक ले चुके हैं। 

 

 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!