PUBG गेम की ऐसी पांच घटनाएं जिसने कर दी थी कई परिवारों की जिंदगी तबाह

Edited By Anil dev,Updated: 02 Sep, 2020 06:34 PM

corona virus lockdown maharashtra pubg ban jobs suicide

मोदी सरकार ने चीन पर एक और डिजिटल स्ट्राइक करते हुए पबजी समेत 118 ऐप्स को बैन कर दिया है। चीन के मोबाइल एप्स पर भारत की यह तीसरी डिजिटल स्ट्राइक है। इससे पहले जून अंत में भारत ने टिकटॉक समेत चीन के 47 एप्स पर प्रतिबंध लगाया था और उसके बाद जुलाई अंत...

नई दिल्ली: मोदी सरकार ने चीन पर एक और डिजिटल स्ट्राइक करते हुए पबजी समेत 118 ऐप्स को बैन कर दिया है। चीन के मोबाइल एप्स पर भारत की यह तीसरी डिजिटल स्ट्राइक है। इससे पहले जून अंत में भारत ने टिकटॉक समेत चीन के 47 एप्स पर प्रतिबंध लगाया था और उसके बाद जुलाई अंत में 59 चीनी एप्स प्रतिबंधित किए थे। जहां एक तरफ इस पबजी के फैन दुखी है, तो पेरेंट्स में इस खबर से खुशी की लहर दौड़ गई है। वहीं आज हम आपको पबजी को लेकर पांच दिल दहला देने वाले मामलें बताने जा रहे हैं, जिसमें गेम खेलते हुए लोगों ने अपनी जान तक गवां डाली। 

PunjabKesari

गेम हारने पर 13 साल के लड़के ने फंदा लगा किया सुसाइड
महाराष्ट्र के नागपुर शहर में ऑनलाइन मोबाइल गेम ‘पबजी' में हारने से निराश 13 साल के एक लड़के ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली। दरअसल सातवीं कक्षा का एक छात्र नर्मदा कॉलोनी में सोमवार को अपने घर में फांसी से लटका मिला था। उसके पिता नागपुर पुलिस में कांस्टेबल हैं। अधिकारी ने बताया कि बच्चा अधिकतर समय ‘पबजी' खेलता था और एक गेम हारने की वजह से वह निराश था। ‘प्लेयर अननोन बैटलग्राउंड' (PUBG) में कई खिलाड़ी एक साथ खेलते हैं और सबको एक-दूसरे से अपनी जान बचानी होती है।

PunjabKesari

PUBG खेलते-खेलते कुएं में गिरने से शख्स की मौत
कुछ ऐसा ही मामला जिला फतेहगढ़ साहिब के गांव चरनाथल कलां में देखा गया जहां पबजी खेलते समय 50 फीट गहरे कुएं में गिरने से युवक की मौत हो गई थी। जानकारी के अनुसार गत रात करीब 8:15 बजे दविन्दर  सिंह (24) पुत्र कुलवंत सिंह सैर करने के लिए घर से निकला था। लोगों का कहना है कि वह अपने फोन पर पबजी गेम खेल रहा था और उसका ध्यान भटक गया , जिस कारण वह कुएं में गिर गया।  उसकी आवाजें सुनकर नज़दीकी लोगों ने उसे बचाने की कोशिश की लेकिन वह पानी में डूब गया।

PunjabKesari

PUBG खेलने के दौरान हुई मौत 
देश में अपनी तरह का यह विरला मामला नीमच के पटेल प्लाजा के पास का है, जहां 28 मई को फुरकान कुरैशी नाम के एक 16 वर्षीय किशोर की पबजी गेम खेलते हुए अचानक मौत हो गई। फुरकान की मौत से पूरा परिवार सदमे में है। पिता हारून राशिद कुरैशी का कहना है कि वह अपने पुत्र को कई बार इसे नहीं खेलने के लिए कहता था। लेकिन वह सुनता ही नहीं था। कई घंटों मोबाइल फोन पर लगकर यह गेम खेलता रहता था। उन्होंने प्रशासन और सरकार से मीडिया के माध्यम से मांग की है कि इस गेम पर प्रतिबंध लगाया जाए। 

PunjabKesari

PUBG GAME खेलने का था चस्का, परिजनों ने रोका तो 8 वीं के छात्र ने नहर में कूदकर दी जानऐसा ही मामला कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन और कर्फ्यू के दौरान पटियाला में सामने आया है। परिजनों द्वारा पब जी गेम खेलने से रोकने पर घर से भागे 13 साल के लड़के की लाश शुतराना की भाखड़ा नहर से बरामद हुई है।लड़के की पहचान आठवीं के छात्र आर्यन के तौर पर हुई है। वह 20 अप्रैल से घर से लापता था। उसके पिता लाल चंद निवासी भरत नगर ने माडल पुलिस के पास गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज करवाई थी। पुलिस ने घर के आस-पास लगे सी.सी.टी.वी. फुटेज को खंगाला तो उसमें 20 अप्रैल को आर्यन पैदल नहर की तरफ जाता दिखाई दे रहा था।

कंपनी ने नौकरी से निकाला, तो लग गई PUBG की लत...आखिरी टास्क हारने पर कर लिया सुसाइड
कोरोना के चलते देश में लॉकडाउन है जिस कारण से कई कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को नौकरी से निकाल दिया था। महाराष्ट्र में भी एक 22 साल के युवक की लॉकडाउन के कारण नौकरी चली गई। कोई नौकरी न होने के कारण वो घर पर सारा समय पबजी खेलने में बिताता था। पबजी खेलते समय युवक का टास्क पूरा नहीं हो सका और उसने सुसाइड कर लिया। यवतमाल के पिम्परी मुख्त्यारपुर गांव में रहने वाले 22 साल के निखिल पिलेवान ने जब सुसाइड किया वो घर पर अकेला था।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!