कोरोना वायरस: जयपुर में भी सामने आया पॉजिटिव केस, देश में पीड़ितों की संख्या 6 हुई

Edited By Yaspal,Updated: 02 Mar, 2020 08:45 PM

corona virus positive case also surfaced in jaipur

राजस्थान की राजधानी जयपुर में कोराना वायरस का एक संदिग्ध रोगी पाया गया है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि जयपुर के सवाईमान सिंह चिकित्सालय में एक व्यक्ति की जांच के दौरान उसमें कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए है।...

जयपुरः राजस्थान की राजधानी जयपुर में कोराना वायरस का एक संदिग्ध रोगी पाया गया है। चिकित्सा एवं स्वास्थ्य विभाग के प्रवक्ता ने सोमवार को बताया कि जयपुर के सवाईमान सिंह चिकित्सालय में एक व्यक्ति की जांच के दौरान उसमें कोरोना वायरस के लक्षण पाए गए है। उन्होंने बताया कि रोगी के नमूनों को जांच के लिए सवाई मान सिंह कॉलेज की प्रयोगशाला में भेजा गया है। रिपोर्ट की प्रतीक्षा की जा रही है। उन्होंने बताया कि वायरस से संदिग्ध रूप से पीड़ित रोगी को अस्पताल में निगरानी में रखा गया है। बता दें कि दिल्ली और तेलंगाना के बाद जयपुर में भी कोरोना वायरस का केस सामने आने से अब भारत में ऐसे मामलों की संख्या 6 हो गई है।
PunjabKesari
इससे पहले दिल्ली में प्रेस कॉन्फ्रेंस करके केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री डॉ हर्षवर्धन ने जानकारी दी थी कि भारत में कोरोना वायरस के दो और मामले सामने आने के साथ ही इन मामलों की संख्या 5 हो गई। लेकिन, अब जयपुर से भी कोरोना वायरस का केस सामने आया है। डॉ हर्षवर्धन ने बताया था कि सोमवार को दिल्ली और तेलंगाना में सामने आए कोरोना वायरस के मरीजों की ट्रैवल हिस्ट्री इटली और दुबई की है।
PunjabKesari
दिल्ली में जिस शख्स में कोरोना वायरस की पुस्टि हुई है, वह इटली से भारत आया था। वहीं, तेलंगाना में जो शख्स कोरोना वायरस से पीड़ित पाया गया वह दुबई से भारत पहुंचा था। इसके अलावा अब जयपुर में भी जिस शख्स में कोरोना वायरस पाया गया है, उसकी भी ट्रैवल हिस्ट्री इटली की ही है। वह इटली का ही नागरिक है। बता दें कि इटली उन चार देशों में से एक है, जहां कोरोना वायरस का सबसे ज्यादा प्रभाव है।
PunjabKesari
डॉ हर्षवर्धन ने सोमवार को कहा कि चीन के बाद सबसे ज्यादा केस साउथ कोरिया, इटली, ईरान और जापान से सामने आए हैं। उन्होंने कहा कि 'अभी हम 12 देशों से आने वाले यात्रियों की यूनिवर्सल स्क्रीनिंग कर रहे हैं। इनमें पहले चीन, सिंगापुर, थाईलैंड, हॉन्ग-कॉन्ग, जापान और साउथ कोरिया से शामिल थे लेकिन अब वियतनाम, मलेशिया, नेपाल, इंडोनेशिया, ईरान और इटली को भी जोड़ा है।
PunjabKesari
उन्होंने बताया कि चीन से बाहर मरने वालों की संख्या 139 है जबकि चीन में 2912 है। चीन से फैलना शुरू हुए कोरोना वायरस दुनियाभर में अब तक लगभग 89 हजार लोगों को अपनी चपेट में ले चुका है जबकि तीन हजार से अधिक लोगों की इससे मौत हो चुकी है। विश्व स्वास्थ्य संगठन ने इस वायरस को कोविड-19 नाम दिया है। चीन में अभी तक कोरोना वायरस के कुल 80,026 मामले सामने आए हैं, जिनमें से 2,912 लोगों की मौत हो गई।
PunjabKesari
दक्षिण कोरिया में 4,212 मामले सामने आए और 22 की मौत हो गई। इटली में 1,694 मामले सामने आए, 34 लोगों की मौत हो गई और ईरान में 978 मामले सामने आए, 54 लोगों की मौत हो गई। जापान में 961 मामले सामने आए, 12 लोगों की मौत हो गई। फ्रांस में 130 मामले सामने आए और एक शख्स की मौत गई। ऐसे ही अलग-अलग देशों से कोरोना वायरस से मौत और इसके संक्रमण के मामले सामने आए हैं।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!