भारत में तेजी से फैल रहा कोरोना संक्रमण, नए मामलों में 65 % अकेले तबलीगी जमात से

Edited By shukdev,Updated: 03 Apr, 2020 08:06 PM

corona virus tabligi jamaat infection luv aggarwal ministry of health

देश के विभिन्न राज्यों में गुरुवार से शुक्रवार शाम तक कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमितों के बढ़ने से इससे पीड़ितों की संख्या 2301 तक पहुंच गई है और मृतकों का आंकड़ा 56 हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता लव अग्रवाल ने शुक्रवार को बताया कि...

नई दिल्ली: देश के विभिन्न राज्यों में गुरुवार से शुक्रवार शाम तक कोरोना वायरस (कोविड-19) संक्रमितों के बढ़ने से इससे पीड़ितों की संख्या 2301 तक पहुंच गई है और मृतकों का आंकड़ा 56 हो गया है। स्वास्थ्य मंत्रालय के प्रवक्ता लव अग्रवाल ने शुक्रवार को बताया कि कोरोना संक्रमित 12 लोगों का कल से आज तक निधन हुआ है। अब तक इससे पीड़ित 157 मरीज ठीक भी हुए हैं।

PunjabKesari
पिछले 2-3 दिनों से देश में कोरोना के जितने नए केस सामने आ रहे हैं, उनमें आधे से ज्यादा मामले मरकज से जुड़े हुए हैं। गुरुवार को देशभर में कोरोना वायरस के कुल 485 नए मामले सामने आए थे, इनमें से 295 केस उन लोगों के थे, जो निजामुद्दीन मरकज के जलसे में शामिल हुए थे। यानी करीब 65 प्रतिशत नए मामले तबलीगी जमात के जलसा के कारण बढ़े हैं।

PunjabKesari
अग्रवाल ने बताया कि दो दिनों में तबलीगी जमात से जुड़े 647 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित पाए गए हैं तथा ये 14 राज्यों अंडमान-निकोबार द्वीप समूह, असम, दिल्ली, हिमाचल प्रदेश, हरियाणा, जम्मू-कश्मीर, झारखंड़, कर्नाटक, महाराष्ट्र, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना, उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश से हैं। 

पिछले कुछ दिनों में लॉकडाउन से जो सफलता मिली थी, वह एक खास घटना की वजह से काफी हतोत्साहित करने वाली है। लॉकडाउन और सामाजिक दूरी से जो सफलता मिली थी और पिछले दो दिनों में जितने भी केस सामने आए हैं, उससे साफ है कि वह एक खास घटना की वजह से हमारे प्रयास असफल हो सकते हैं क्योंकि संक्रमित तो बढ़ रहे थे लेकिन उनमें खास बढ़ोतरी नहीं हो रही थी। 

PunjabKesari
अग्रवाल ने कहा कि हमें यह बात अच्छी तरह से समझ लेनी है कि हम एक संक्रामक बीमारी से लड़ रहे हैं और इससे यही साबित होता है कि एक भी आदमी की असफलता से सारी मेहनत बेकार हो जाती है। उन्होंने बताया कि देश के विभिन्न राज्यों और संघ शासित प्रदेशों में जहां पर भी कोरोना वायरस के पाजिटिव मामले पाए गए हैं, वहां की राज्य सरकारों को निर्देश दिए गए हैं कि जहां भी ऐसे मामले देखे गए हैं वहां सघन जांच अभियान चलाकर संभावित मामलों का पता लगाया जाए।

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!