मोदी सरकार का बड़ा फैसला, आयुष्मान स्कीम के तहत कोरोना का भी होगा इलाज

Edited By Seema Sharma,Updated: 24 Mar, 2020 01:19 PM

corona will also be treated under ayushman scheme

कोरोना वायरस से जंग के लिए केंद्र सरकार हरसंभव जरूरी कदम उठा रही है। वहीं मोदी सरकार ने कोरोना वायरस के पैकेज को भी आयुष्मान भारत योजना में जोड़ने का फैसला किया है। मोदी सरकार सभी लाभार्थियों को आयुष्मान भारत के मौजूदा मानदंडों के अनुसार शामिल...

नेशनल डेस्कः कोरोना वायरस से जंग के लिए केंद्र सरकार हरसंभव जरूरी कदम उठा रही है। वहीं मोदी सरकार ने कोरोना वायरस के पैकेज को भी आयुष्मान भारत योजना में जोड़ने का फैसला किया है। मोदी सरकार सभी लाभार्थियों को आयुष्मान भारत के मौजूदा मानदंडों के अनुसार शामिल करेगी। दरअसल सरकार ने कोरोना के टेस्ट के लिए 4500 रुपए तक की कीमत निर्धारित की हुई है लेकिन कई गरीब तबके के लोग इस टेस्ट को करवाने में असमर्थ हैं। ऐसे में सरकार ने इस महामारी को भी आयुष्मान भारत योजना में  जोड़ने पर विचार किया है ताकि गरीब से गरीब व्यक्ति भी इस वायरस के होने पर अपना इलाज करा सकें।

 

बता दें कि कोरोना का टेस्ट को करने के लिए मौजूदा समय में 111 लैब काम कर रहे हैं, हालांकि सरकार ने प्राइवेट लैब की भी मदद ले रही है। ऐसे में प्राइवेट लैब में कोरोना टेस्ट काफी महंगा पड़ेगा और इसका बोझ आम आदमी के लिए उठा पाना मुमकिन नहीं है। ऐसे में मोदी सरकार ने  आयुष्मान भारत योजना का दायरा बढ़ाने का फैसला किया है और इसमें कोरोना से इलाज को जोड़ा जा रहा है, ताकि कोरोना के संदिग्धों का जल्द से जल्द इलाज हो और यह बीमारी फैलने से रोकी जा सके।

 

इसी बीच स्वास्थ्य मंत्री डॉ. हर्षवर्धन ने बताया कि दुनिया के अलग-अलग कोनों से 14 लाख लोग भारत आए हैं जिनमें से 8000 लोग सरकार के आइसोलेशन में है और अन्य को उनके घरों में ही क्वारंटाइन किया गया है। बता दें कि देश में अब तक संक्रमित मरीजों की संख्या 500 के पार हो गई है और 10 लोगों की मौत हो चुकी है। कोरोना का एकमात्र इलाज है खुद को सबसे अलग रखना और सोशल डिस्टेंस बनाए रखना। वहीं सरकार लोगों से बार-बार अपील कर रही है कि अगर जरूरी काम नहीं है तो खुद को घर पर ही रखें।

Related Story

India

397/4

50.0

New Zealand

327/10

48.5

India win by 70 runs

RR 7.94
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!