'जोखिम भरे' देशों से आए 6 यात्री निकले COVID पॉजिटिव, सरकार की बढ़ी चिंता

Edited By Anu Malhotra, Updated: 01 Dec, 2021 03:03 PM

coronavirus omicron delhi airport who

साउथ अफ्रीका समेत दुनिया के कई देशों में कोरोनावायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का कहर है। जिसके बाद सभी देशों ने सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। इस बीच भारत ने भी "जोखिम" वाले देशों से अंतरराष्ट्रीय आगमन पर आज (1 दिसंबर) आधी रात से नए यात्रा दिशा-निर्देश...

नई दिल्ली: साउथ अफ्रीका समेत दुनिया के कई देशों में कोरोनावायरस के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन का कहर है। जिसके बाद सभी देशों ने सतर्कता बरतनी शुरू कर दी है। इस बीच भारत ने भी "जोखिम" वाले देशों से अंतरराष्ट्रीय आगमन पर आज (1 दिसंबर) आधी रात से नए यात्रा दिशा-निर्देश लागू किए हैं। दिल्ली एयरपोर्ट ने आज सुबह ट्वीट किया कि 'जोखिम' वाले देशों से अंतरराष्ट्रीय आगमन का संचालन सुचारू रूप से चल रहा है।
 
दक्षिण अफ्रीका में पाए गए पहले ओमिक्रॉन वैरिएंट के केस के बाद विश्व स्वास्थ्य संगठन ने चेतावनी दी है कि इससे वैश्विक स्तर पर "बहुत अधिक" जोखिम पैदा हो सकता है। WHO की चेतावनी के बाद दुनिया भर में खतरे की घंटी बज गई है।

दिल्ली एयरपोर्ट ने ट्वीट किया कि @MoHFW_INDIA द्वारा निर्धारित नए दिशानिर्देशों के कार्यान्वयन के बाद अंतर्राष्ट्रीय आगमन के लिए संचालन सुचारू रूप से चल रहा है।

इसमें कहा गया है कि 4 'जोखिम' वाले देशों से आई फ्लाइट्स से कुल 1013 यात्रियों ने RT-PCR टेस्ट के साथ रैपिड PCR टेस्ट की उपलब्धता के कारण आगमन औपचारिकताएं सफलतापूर्वक पूरी कीं। 792 यात्रियों ने रैपिड PCR टेस्ट लेने का फैसला किया और 221 यात्रियों ने RT-PCR  टेस्ट का विकल्प चुना। वहीं इस बीच  6 यात्री  COVID पॉजिटिव भी पाए गए जिससे सरकार की चिंता और बढ़ गई है। 

दिल्ली में पॉजिटिव यात्रियों को लोक नायक जयप्रकाश अस्पताल में शिफ्ट किया जाएगा, जबकि टेस्ट में निगेटिव आए यात्रियों को 7 दिनों के लिए अनिवार्य रूप से होम क्वारंटीन में रहना होगा।

'जोखिम' समझे जाने वाले देशों की सूची में अब ब्रिटेन, यूरोप के सभी 44 देश, दक्षिण अफ्रीका, ब्राजील, बांग्लादेश, बोत्सवाना, चीन, मॉरीशस, न्यूजीलैंड, जिम्बाब्वे, सिंगापुर, हांगकांग और इज़राइल भी शामिल हैं।

Related Story

Trending Topics

Indian Premier League
Gujarat Titans

Rajasthan Royals

Match will be start at 24 May,2022 07:30 PM

img title img title

Everyday news at your fingertips

Try the premium service

Subscribe Now!