पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की मतगणना आज (पढ़े 11 दिसंबर की बड़ी खबरें)

Edited By Yaspal,Updated: 11 Dec, 2018 05:32 AM

counting of the five state assembly elections today read 11 december big news

अगले लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माने जा रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की मतगणना मंगलवार सुबह से शुरू होगी और दोपहर बाद यह साफ हो जायेगा कि जनता भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस में...

नई दिल्ली/जालंधर डेस्कः अगले लोकसभा चुनाव का सेमीफाइनल माने जा रहे पांच राज्यों के विधानसभा चुनावों की मतगणना मंगलवार सुबह से शुरू होगी और दोपहर बाद यह साफ हो जायेगा कि जनता भारतीय जनता पार्टी और कांग्रेस में से किसके साथ है। मध्य प्रदेश, राजस्थान, छत्तीसगढ़, तेलंगाना और मिजोरम में विधानसभा चुनावों की मतगणना आज सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू होगी। मध्य प्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में भाजपा की सरकार है। तेलंगाना में तेलंगाना राष्ट्र समिति और मिजोरम में कांग्रेस सत्तारूढ़ है। राजस्थान और तेलंगाना में सबसे अंत में गत शुक्रवार को मतदान हुआ था जबकि तीन राज्यों में इससे पहले ही चुनाव करा लिये गये थे।

PunjabKesari

शीतकालीन सत्र आज से शुरू
11 दिसंबर से मोदी सरकार के अंतिम शीतकालीन सत्र की शुरुआत होगी। इस दौरान सरकार का प्रयास होगा, कि लंबित पड़े बिलों पर आम सहमति बनाकर उन्हें पास कराया जाए। वहीं विपक्षी दलों ने सरकार को घेरने की पूरी रणनीति बना ली है। विपक्ष मोदी सरकार को आरबीआई स्वायतत्ता, उर्जित पटेल इस्तीफा और राफेल डील जैसे अहम मुद्दों को लेकर घेरने का प्रयास करेगा। देखा जाए तो शीतकालीन सत्र काफी हंगामेदार होने वाला है।

PunjabKesari

अगस्ता वेस्टलैंड मामले पर सीबीआई मिशेल से करेगी पूछताछ
अगस्ता वेस्टलैंड मामले में सीबीआई आज आरोपी बिचौलिए से पूछताछ कर सकती है। सीबीआई ने क्रिश्चियन मिशेल को सोमवार को पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया। कोर्ट ने सुनवाई के बाद मिशेल को पांच दिन की सीबीआई रिमांड पर भेज दिया।

 PunjabKesari

भीमा कोरेगांव की सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई
भीमा कोरेगांव मामले में आज सुप्रीम कोर्ट सुनवाई करेगा। इससे पहले कोर्ट ने इस मामले पर सुनवाई करते हुए महाराष्ट्र सरकार से चार्जशीट फाइल करने का निर्देश दिया था। कोर्ट ने महाराष्ट्र सरकार से कहा था कि 8 दिसंबर तक चार्जशीट का अंग्रेजी में अनुवाद कर अदालत में पेश करें।

 PunjabKesari

भारत-चीन के बीच सैन्य अभ्यास
एक साल के अंतराल के बाद भारत और चीन का संयुक्त सैन्य अभ्यास आज शुरू होगा। संयुक्त सैन्य अभ्यास चीन के सिचुआन प्रांत के चेंकदू में होगा और 23 दिसंबर तक चलेगा। चीनी अधिकारियों ने यह जानकारी दी।

PunjabKesari

खेल
फुटबॉल : हीरो आई-लीग फुटबाल टूर्नमैंट-2018

PunjabKesari

फुटबॉल :  पुणे बनाम गोवा (आई.एस.एल.-2018)
कबड्डी : प्रो कबड्डी लीग टूर्नामैंट-2018
 

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!