कर्नाटक में BJP की एक और हार, जयनगर सीट पर कांग्रेस की सौम्या रेड्डी को मिली जीत

Edited By vasudha,Updated: 13 Jun, 2018 07:14 PM

soumya reddy wins in jainagar seat

जयनगर विधानसभा सीट के लिए आज मतगणना शुरू हो गयी। शुरुआती रुझान में कांग्रेस उम्‍मीदवार सौम्‍या रेड्डी भाजपा के बीएन प्रह्लाद से 427 वोट से आगे चल रही हैं। इस सीट पर यहां 11 जून को मतदान हुआ था...

नेशनल डेस्क: नेशनल डेस्क: कर्नाटक की जयनगर विधानसभा के लिए हुए चुनाव की मतगणना के पहले दो घंटे के रूझानों के मुताबिक कांग्रेस को भाजपा पर करीब 7,300 मतों के अंतर से बढ़त हासिल है।निर्वाचन अधिकारियों ने बताया कि सुबह दस बजे तक कांग्रेस की उम्मीदवार सौम्या रेड्डी 27,195 मतों के साथ भाजपा के बीएन प्रहलाद से आगे चल रही हैं, जिन्हें अब तक 19,873 मत मिले हैं।
 PunjabKesari
JDS ने किया था कांग्रेस का समर्थन
जयनगर विधानसभा क्षेत्र में 11 जून को हुए चुनाव में 55 फीसदी मतदान हुआ था। पूरे राज्य में विधानसभा चुनाव 12 मई को हुआ था लेकिन भाजपा के उम्मीदवार और इस सीट से विधायक बीएन विजयकुमार की मौत के बाद जयनगर में चुनाव रद्द कर दिया गया था। इस सीट पर विजय कुमार के भाई भाजपा उम्मीदवार बीएन प्रहलाद और कांग्रेस के वरिष्ठ नेता तथा पूर्व मंत्री रामलिंगा रेड्डी की बेटी सौम्या रेड्डी के बीच सीधा मुकाबला है। यहां से कुल 19 उम्मीदवार मैदान में हैं। चुनाव से पहले जनता दल (एस) ने पांच जून को अपना उम्मीदवार वापस ले लिया था और सत्तारूढ़ गठबंधन सहयोगी कांग्रेस को पार्टी की ओर से समर्थन दिया था।       
PunjabKesari
12 मई को हुए थे विधानसभा चुनाव
बता दें कि जेडीएस और कांग्रेस ने 12 मई के विधानसभा चुनाव के त्रिशंकु नतीजे आने के बाद राज्य में गठबंधन किया था। सबसे बड़ी पार्टी होने के नाते राज्यपाल से मिले न्योते के बाद भाजपा ने सरकार बनाई थी, लेकिन विश्वास मत का सामना किए बगैर ही 19 मई को बीएस येदियुरप्पा ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। इसके बाद कुमारस्वामी ने कर्नाटक के सीएम के तौर पर 23 मई को शपथ ली थी। 
PunjabKesari

Related Story

IPL
Chennai Super Kings

176/4

18.4

Royal Challengers Bangalore

173/6

20.0

Chennai Super Kings win by 6 wickets

RR 9.57
img title
img title

Be on the top of everything happening around the world.

Try Premium Service.

Subscribe Now!